अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम कल्याण सिंह कर सकती है योगी सरकार

By shabdrang

Published on:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को अंतिम श्रद्धांजलि दी और कहा कि लोग उन्हें हवाई अड्डे से शहर तक श्रद्धांजलि दे रहे हैं।अलीगढ़ में पत्रकारों से बात करते हुए, योगी आदित्यनाथ ने कहा, “आज हम कल्याण सिंह जी के अवशेष उनके गृहनगर अलीगढ़ के महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में लाए हैं। हमने यहां अवशेष लाने का फैसला किया ताकि सिंह जी के अनुयायी उन्हें अंतिम बार देख सकें। समय। वह वर्षों से अलीगढ़ के लोगों से जुड़े हुए हैं।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उन्हें देश के राम भक्त के रूप में जाना जाता है। हवाई अड्डे से अलीगढ़ तक, उत्तर प्रदेश के लोग कल्याण जी के लिए बहुत सम्मान करते हैं। मैं भगवान राम से प्रार्थना करता हूं कि वे हमें उनके सपनों को पूरा करने की शक्ति प्रदान करें।”

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या अलीगढ़ हवाई अड्डे का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा, योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हम जल्द ही कैबिनेट के साथ बैठक करेंगे और इस पर चर्चा करेंगे।”  हाल ही में मिली खबरों के मुताबिक कल्याण सिंह के निधन के बाद अलीगढ़ में बीजेपी नेताओं ने नवनिर्मित मिनी एयरपोर्ट का नाम पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर रखने की मांग दोहराई।

श्री सिंह के कार्यकाल में विकास कार्यों की सराहना करते हुए, योगी आदित्यनाथ ने कहा, “1992 में कल्याण जी के इस्तीफे से पहले, उन्होंने गरीबों और दलितों के लिए विकास कार्य किए। वह केवल एक विशेष जाति या समुदाय को बढ़ावा देने वाले नेता नहीं थे, बल्कि कल्याण के लिए काम करते थे।  सभी लोग। वह पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की शिक्षाओं में विश्वास करते थे। वह अपने सच्चे रूप में आरएसएस के नेता थे।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment