28 जुलाई को नाग वासुकी मंदिर पर होगा 15वां शंख सम्राट प्रतियोगिता

By shabdrang

Updated on:

अखिल भारतीय ब्राह्मण चेतना समिति व प्रयागराज सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में स्वर्गीय द्विज राज पाण्डेय खड़िया पंडित जी की 15वीं पुण्यतिथि के अवसर पर व संगम विश्व धरोहर महा अभियान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 15वां शंख सम्राट प्रतियोगिता इस बार विश्व प्रसिद्ध नाग वासुकी मंदिर के दरबार में आगामी 28 जुलाई को शाम 4:00 बजे होगा। साथ ही 29 जुलाई को ऑनलाइन खड़िया पंडित जी की पुण्य स्मृति समारोह मनाया जाएगा। यह निर्णय अखिल भारतीय ब्राह्मण चेतना समिति के अध्यक्ष पंडित भक्तराज पाण्डेय व प्रयागराज सेवा समिति के अध्यक्ष पंडित धर्मराज पाण्डेय के अध्यक्षता में आज ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग में लिया गया।

संयोजक तीर्थराज पाण्डेय बच्चा भैया ने बताया कि इस बार सभी प्रतिभागी को शंख गुरु की उपाधि सर्टिफिकेट व मेडल से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार पाने वाले शंख सम्राट को अन्य पुरस्कार के साथ मुकुट धारण कराया जाएगा। कार्यक्रम में पंडित फूलचंद दुबे, डॉक्टर शंभू नाथ त्रिपाठी ‘अंशुल’, राजेंद्र तिवारी ‘दुकानजी’ को निर्णायक मंडल का जज की भूमिका में होंगे। जिनका निर्णय सर्वमान्य होगा। सम्मान समारोह गीत संगीत के आयोजन के साथ कार्यक्रम संपन्न होगा। उक्त निर्णय में मंदिर के पुजारी पंडित श्याम धर त्रिपाठी, केसी पाण्डेय, योगराज शास्त्री, अनुपमा पाण्डेय, विष्णु दयाल श्रीवास्तव, शक्तिराज पाण्डेय, प्रभुराज आदि उपस्थित रहे।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment