नाम लिखवाओ और 300 यूनिट बिजली मुफ्त पाओ, अखिलेश यादव ने चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए चला बड़ा दांव

By shabdrang

Published on:

300 units of electricity free Akhilesh Yadav

लखनऊ, 18 जनवरी । शब्दरंग न्यूज डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को एक बड़ी सब्सिडी योजना की घोषणा की और उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया। नवीनतम चुनावी वादा योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाले राज्य में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से कुछ सप्ताह पहले आता है।

सपा प्रमुख (Akhilesh Yadav) ने कहा कि घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली की आपूर्ति और किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली जल्द ही औपचारिक रूप से जारी होने वाले घोषणापत्र में “नंबर एक वादा” होगा। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने समझाया, “योजना का लाभ उठाने के लिए फॉर्म भरते समय, आवेदकों को अपने बिजली बिल में उल्लिखित नाम भरना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता कल से घर-घर जाकर फार्म भरवाएंगे।

आगामी चुनाव के लिए सपा के घोषणापत्र पर बोलते हुए, अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने कहा कि पार्टी के घोषणापत्र में आम जनता, विभिन्न समुदायों जैसे डॉक्टरों, व्यापारियों और किसानों के सुझावों को ध्यान में रखा गया है। अन्य चुनावी वादों में, समाजवादी पार्टी ने कृषि आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारों को 25 लाख रुपये, सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य, ब्याज मुक्त ऋण, किसानों को बीमा और पेंशन, मरने वाले साइकिल चालकों को 5 लाख रुपये की घोषणा की है। सड़क हादसों में और सांडों के हमले में मरने वालों को ₹5 लाख।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment