अंबेडकरनगर के टांडा में अखिलेश यादव की चुनावी जनसभा, उमड़े जन सैलाब को देखकर हुए गदगद

By shabdrang

Published on:

Akhilesh Yadav's election rally in Ambedkar Nagar's Tanda

टांडा, 28 फरवरी । शब्दरंग न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में है। जिसके मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी सारी ताकत जनसभा कर जनता को आकर्षित करने में झोक रही है। इसी कड़ी में आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अंबेडकरनगर के 278 टांडा विधानसभा और आलापुर विधानसभा के मध्य स्थित हंसवर के रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। पार्टी प्रत्याशियों में टांडा से राममूर्ति वर्मा और आलापुर से त्रिभुवन दत्त के समर्थन में जनसभा में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने छठे चरण के चुनाव के पहले बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा, अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो अगले पांच वर्षों तक मुफ्त राशन देंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये बीजेपी के लोग कहने को कहते है कि पूरी दुनिया में सबसे बड़ी पार्टी है उनकी, कभी-कभी बीजेपी के लोग फ़ोन करवाकर सदस्य बनवाते है लोगो को और दावा करते है-लेकिन आज पाँच साल के बाद डबल इंजन की सर्कार जिस तरीके से काम किया है और जनता को धोखा दिया है उससे लग रहा है दुनिया में इनसे झूठी सरकार कोई नही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने वादा किया था कि जब उनकी सर्कार बनेगी तब किसानो की आय दुगनी हो जायगी मंच से उन्होंने जनता से पूछा..”बताओ हमारे किसान भाई किसी की आय दुगनी हुई? आगे कहा कि जब आप खाद लेने गए होंगे तो खाद नहीं मिली, डीएपी नहीं मिली होगी, और अगर खाद की बोरी मिल भी गई हो तो बोरी से पांच किलो की चोरी हुई कि नहीं? उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कभी -कभी मै सोचता हूँ कि ये बीजेपी वाले बोरी की चोरी कहा से सीखे होंगे। पारले जी का उदाहारण देते हुए कहा कि जैसे पहले पारले जी का पैकट बड़ी आती थी और अब छोटी लगता है कि ये बीजेपी वाले चोरी वही से सीखे होंगे।

tanda akhilesh yadav

पेट्रोल, डीजल और गैस के महगाई पर बोले कि पहले फी में सिलेण्डर बांटा और अब महंगाई चरम पर है, उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले पहले डोर टू डोर परचार करने जाते थे लेकिन हमारी माताओं और बहनों ने उन्हें लाल वाली सिलेंडर दिखा दिया तो अब घर नहीं जाते दूर से ही प्रचार करते है। अखिलेश ने कहा कि बाबा ने कहा सभी लाखो को नौकरी दे दी है, प्रचार किया जार रहा है, बताइए नौजवानों पाँच साल से इन्तजार कर रहे हो किसी को नौकरी मिली रोजगार मिला, नहीं मिला। बीजेपी के लोग झूठ बोलते है इनके जो छोटे नेता है छोटी झूठ, उनसे बड़े नेता उससे बड़ी झूठ और जो सबसे बड़े नेता है उनकी सबसे बड़ा झूठ बोलते है।

अखिलेश ने कहा जबसे पाँच चरण का चुनाव हुआ है, बाबा मुख्यमंत्री को नीद नहीं आ रही है। रात में जग जाते है फिर धुँआ मांगते है। इस बार यूपी में होगा बाय बाय बाबबबा…बाबा जी कह रहे थे गर्मी निकाल देंगे और सपा के जन समर्थन से लग रहा ही कि इस बार जनता इनका भाप निकाल देगी। अपने नौजवानों से कह कर जा रहा हूँ कि बाबा गर्मी निकाल रहे हमारी सरकार बनी तो भर्ती निकाल देंगे। 20 लाख से ज्यादा नौजवानो को आईटी क्षेत्र में नौकरी देने का कार्य करेंगे।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment