अंबेडकरनगर : 17 केंद्रों पर 22253 अभ्यर्थी देंगे टीजीटी परीक्षा

By shabdrang

Updated on:

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड

अंबेडकरनगर। शब्दरंग न्यूज डेस्क

जिले में 17 केंद्रों पर कुल 22 हजार 253 परीक्षार्थी टीजीटी की परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने बताया कि टीजीटी परीक्षा को पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट के अलावा पर्यवेक्षक आदि की तैनाती की गई है।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को कोरोना प्रोटोकॅाल का शत-प्रतिशत पालन करना होगा। केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल से संबंधित सभी जरूरी व्यवस्थाओं का निर्देश दिया गया।ट्रेड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) की परीक्षा 7 व 8 अगस्त को तय है। जिले में भी इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए जिले में कुल 17 केंद्र निर्धारित किए गए हैं, जहां 22 हजार 253 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

परीक्षा दो पालियों में निर्धारित की गई है। प्रथम पाली सुबह साढे़ 9 बजे से साढ़े 11 बजे तक, जबकि द्वितीय पाली ढाई बजे से शाम साढ़े चार बजे तक होगी।जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि परीक्षा को पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए 6 सेक्टर मजिस्ट्रेेट, 5 जोनल मजिस्ट्रेट के अलावा 17 पर्यवेक्षक व 17 स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को कोई समस्या न हो, इसके लिए संबंधित केंद्र अध्यक्षों को जरूरी दिशा निर्देश दिया गया है। परीक्षार्थियों को बैठने समेत शौचालय व साफ सफाई व्यवस्था को चाक चौबंद कराने का भी निर्देश दिया गया है।जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि अकबरपुर नगर में बीएन इंटर कॉलेज, बीएनकेवी पीजी कॉलेज, जेतली इंटर कॉलेज समेत कई अन्य केंद्र निर्धारित किए गए हैं। डीओईओएस ने बताया कि परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment