अम्बेडकरनगर: ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में बीजेपी की करारी हार

By shabdrang

Updated on:

Ambedkar Nagar-BJP's crushing defeat in the election of block chief, got only one seat
  • मंत्री लालजी वर्मा द्वारा मैदान में उतारे गए निर्दलीय सुरजीत वर्मा को 103 मत

  • भाजपा प्रत्याशी को महज 26 मतों से संतोष करना करना पड़ा

जिले के छह विकास खंडों में हुए मतदान के बाद आए परिणामों ने भारतीय जनता पार्टी की हवा निकाल दी है। छह में से पांच विकास खंडों में भारतीय जनता पार्टी समर्थित प्रत्याशियों को बुरी हार मिली है। केवल बसखारी विकासखंड में ही भाजपा समर्थित प्रत्याशी नरेंद्र मोहन संजय सिंह जीत पाने में सफल रहे।

अम्बेडकरनगर, 10 जुलाई। शब्दरंग न्यूज डेस्क


UP Block Pramukh Chunav 2021: जिले के टांडा विकासखंड में पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के साथ टांडा ब्लाक में प्रमुख पद के लिए नामांकन करने पहुंचे निर्दल प्रत्याशी सुरजीत वर्मा के नामांकन पत्रों को भाजपा प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल ने छीनकर फाड़ दिया था उसके बाबजूद निर्दल प्रत्याशी सुरजीत वर्मा ने भारी मतों से जीत हासिल कर ली। पूर्व मंत्री व बसपा से निष्कासित लालजी वर्मा का दबदबा कायम रहा।

election of block chief ambedkarnagarअब चुनाव परिणामों पर नजर डालते हैं। टांडा विकासखंड में पूर्व मंत्री लालजी वर्मा द्वारा मैदान में उतारे गए निर्दलीय सुरजीत वर्मा को 103 मत प्राप्त हुए। यहां पर भाजपा प्रत्याशी को महज 26 मतों से संतोष करना पड़ा जबकि तीन मत निरस्त हुये है। टांडा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की संजू देवी विधायक हैं। रामनगर विकासखंड से समाजवादी पार्टी को 70 तथा भारतीय जनता पार्टी को मात्र 42 वोट मिले।

BJP's crushing defeat in the election of block chief, got only one seat
पूर्व मंत्री लालजी वर्मा और विजयी प्रत्याशी सुरजीत वर्मा के समर्थक

जहांगीरगंज विकासखंड में निर्दलीय विनीता कनौजिया को 41 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा प्रत्याशी पुष्पा कनौजिया को 36 मत मिले। यहां पर 5 मत निरस्त कर दिए गए। रामनगर व जहांगीरगंज में हुई हार को स्थानीय विधायक अनीता कमल की हार के रूप में देखा जा रहा है। जिला मुख्यालय पर स्थित अकबरपुर विकासखंड में भी भाजपा को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। यहां से सपा प्रत्याशी देविका वर्मा को 105 मत मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा को महज 38 मतों से संतोष करना पड़ा। यहां पर 9 मत निरस्त किए गए।

सायं कालीन रिपोर्ट के अनुसार–

अम्बेडकरनगर जनपद के नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख

1- भीटी – निर्मला सिंह (निर्विरोध) भाजपा

2-कटेहरी -अनिल कुमार वर्मा (निर्विरोध ) भाजपा

3- अकबरपुर -देविका वर्मा (सपा)

4- टाण्डा – सुरजीत वर्मा (निर्दलीय

5-बसखारी – संजय सिंह (भाजपा

6- जलालपुर – त्रिभुवन (बसपा)

7-भियांव – गौरव सिंह (निर्विरोध) (भाजपा)

8-रामनगर -विजय यादव (सपा)

9- जंहागीरगंज -विनीता *निर्दलीय

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment