अम्बेडकरनगर : डीएम ने टीईटी परीक्षा केन्द्रों का लिया जायजा, परीक्षा सकुशल शांतिपूर्ण ढंग से हुई संपन्न

By shabdrang

Published on:

Ambedkar Nagar DM took stock of TET examination centers

अंबेडकरनगर । शब्दरंग न्यूज डेस्क

UP TET 2021 : उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा संचालित उ.प्र. शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) जनपद के समस्त केन्द्रों पर पर सकुशल सम्पन्न करायी गई। जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन तथा पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी द्वारा उत्तर प्रदेश टीईटी-2021 की परीक्षा जनपद के विभिन्न केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। जनपद अंबेडकर नगर में टी.ई.टी. परीक्षा की प्रथम पाली एवं द्वितीय पाली की परीक्षा सकुशल शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सरदार पटेल स्मारक पी.जी.कॉलेज लारपुर, बीएन इंटर कॉलेज अकबरपुर, सेंट पीटर्स इंटर कॉलेज अकबरपुर, रामसमुझ सुरसती पी जी कॉलेज अकबरपुर, मिश्री लाल आर्य कन्या इंटर कॉलेज टांडा, टी एन पी जी कॉलेज तथा इंटर कॉलेज टांडा, आदर्श जनता इंटर कॉलेज टांडा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और सीसीटीवी की निगरानी के बीच परीक्षा संपन्न हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा में अधिकारी लगातार केंद्रों का निरीक्षण करते रहे

प्रथम पाली में निर्धारित समय प्रातः10.00 बजे से तथा द्वितीय पाली समय शाम 2:30 बजे शुरू हुई। परीक्षा के मुख्य द्वार पर छात्र-छात्राओं की तलाशी के बाद ही प्रवेश मिला। इस दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन कर दो गज की दूरी का ध्यान रखने के साथ सभी छात्र-छात्राओं का थर्मल स्कैनिंग के बाद अंदर जाने दिया गया।जिलाधिकारी द्वारा केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षा कक्षों का जायजा लिया गया, उन्होंने केंद्रों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे एवं कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया।जिलाधिकारी द्वारा परीक्षा नियंत्रण कक्ष में लगे सीसीटीवी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सभी कक्षों का गहनता से निगरानी की गई।

साथ ही साथ परीक्षा कक्षों का निरीक्षण करते हुए परीक्षार्थियों से प्रश्न पत्रों के निर्धारित समय पर उपलब्ध कराये जाने के संबंध में जानकारी हासिल करते हुए कहा की वह उत्तर पुस्तिका में अपनी समुचित जानकारी अंकित करें। कक्ष निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि परीक्षा समाप्ति के उपरान्त जिस क्रम में प्रश्न पत्र वितरित किये गये हैं उसी क्रम में उत्तर पुस्तिका एकत्रित की जाए।शासन द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों को ड्यूटी में तैनात सभी सम्बन्धित आदि द्वारा परीक्षा को निर्विघ्न एवं नकलविहीन सकुशल निष्पक्ष व निर्भीक तरीके से सकुशल शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment