अंबेडकरनगर : शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ चुनाव

By shabdrang

Published on:

Ambedkar Nagar Elections held peacefully

अंबेडकरनगर, 03 फरवरी । शब्दरंग न्यूज़ डेस्क

आज जिले के सभी पाँच विधानसभाऑ में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। जिले में शाम छह बजे तक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह सात बजे से ही मतदान के लिए बूथ पर कतारें लगना शुरू हो गई थी। युवा, बुजुर्ग व महिलाओं ने भी मतदान में दिलचस्पी दिखाई। वक्त के साथ मतदान की रफ्तार भी बढ़ती गई।

जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। इसी बीच छुटपुट घटनाएं सामने आ रही है। आलापुर के बूथ संख्या 362 में पीठासीन अधिकारी रूपम केस यादव पर भारतीय जनता पार्टी के एजेंट प्रशांत ने आरोप लगाया है कि वह खुद ही ईवीएम का बटन दबा रहे हैं। इस मामले पर मौके पर पहुंचे एसडीएम ने बताया ऐसी कोई बात नहीं है मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है।

जलालपुर से बसपा प्रत्याशी राजेश सिंह द्वारा धमकाने का भी आरोप लगाया जा रहा है। त्रिभुवन दत्त द्वारा विधान सभा क्षेत्र आलापुर के विकास खंड रामनगर के ग्राम सभा इसौरी नसीरपुर पोलिंग बूथ का उद्घाटन फीता काटने के मामले में पीठासीन अधिकारियों पर कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है। आलापुर के उप जिलाधिकारी/ रिटर्निंग ऑफिसर मोहनलाल गुप्ता ने बताया इस मामले में पीठासीन अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही को प्रस्तावित किया गया है।

जलालपुर से बसपा प्रत्याशी राजेश सिंह पर धमकी देने का आरोप: जलालपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी राजेश सिंह पर वोट नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा है। यहां के कन्नूपुर गांव के विजय सिंह ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक और थानाध्यक्ष जलालपुर को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि प्रत्याशी राजेश सिंह के समर्थक उन पर बसपा के पक्ष में मतदान करने का दबाव बना रहे थे। उन्होंने इसका विरोध किया तो उनकी मोबाइल तोड़ने की धमकी दी गई। इसके बाद राजेश सिंह ने शाम छह बजे के बाद उनके घर पहुंचकर देख लेने की बात कही। कोतवाल दीपक सिंह रघुवंशी ने बताया कि वोट देने को लेकर प्रत्याशी और विजय सिंह में कहासुनी हुई है। जांच की जा रही है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर मतदान का जायजा लिया। आयोग से नियुक्त प्रेक्षक भी मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे। आइजी ने भी बूथों का जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया जिले में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण रहा। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। मतगणना 10 मार्च को होगी।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment