अम्बेडकरनगर : बाढ़ ने मचाई तबाही, सैकड़ों बीघे फसल डूबी

By shabdrang

Published on:

flood caused havoc

अंबेडकरनगर
जिले में बाढ़ की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। तमसा नदी के बढ़ने का सिलसिला तो जारी है ही घाघरा नदी भी उफान पर हैं तथा खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। लिहाजा जनपद मुख्यालय पर जलप्रलय के हालात हैं। जिलाधिकारी द्वारा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के जलस्तर का जायजा लिया जा रहा है।

बाढ़-ने-मचाई-तबाही
जलमग्न खेत

जिले के एनएच हाइवे सड़क पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है। पानी खेतों को आगोश लेने के साथ ही गांवों में प्रवेश कर गया है। नदी का जल स्तर बढ़ने की वजह से नीचले इलाकों में पानी जमा हो गया है। खेतों में से पानी निकलने की व्यवस्था नहीं होने के कारण फसल को प्रचुर मात्रा में नुकसान पहुंचा है। किसानों का कहना है कि अब कुछ समय बाद धान की कटाई होगी, लेकिन ऐसे समय में हमारी फसल पर बारिश के कारण बर्बादी की कगार पर है। लोग बाढ़ की चपेट आ चुके हैं। ऐसे में किसानों की टेंशन और बढ़ गई है। जिले में बाढ़ की विभीषिका को लोग झेलने को मजबूर हैं। इस बाढ़ में सबसे ज्यादा परेशानी अब ग्रामीणों के खाने पीने के सामान को लेकर होने लगी है। ऐसी स्थिति में बहुत से लोग दूसरों से मदद का इंतजार कर रहे हैं।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment