यूपी जीतकर भी अम्बेडकरनगर में हारी भाजपा, सपा का पांचों सीटों पर कब्जा

By shabdrang

Updated on:

Ambedkar Nagar SP captured all five seats

अंबेडकरनगर, 10 मार्च । शब्दरंग न्यूज़ डेस्क

UP Assembly Election Result 2022 : अंबेडकरनगर जिले में पांच विधानसभा सीटों पर सपा ने शानदार जीत हासिल कर सबको चौंका दिया। सपा ने आलापुर व टांडा सीट बीजेपी से छीनी तो कटेहरी अकबरपुर, जलालपुर सीट बसपा से छीनकर पांचों सीट पर कब्जा कर लिया।

सपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री रामअचल राजभर ने अकबरपुर सीट पर अपना कब्जा बरकार रखा। रामअचल राजभर इससे पहले 2017 में बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे, लेकिन इस बार वह सपा में शामिल हो गए थे और सपा ने उन्हें अकबरपुर विधानसभा से उम्मीदवार बनाया। रामअचल ने भाजपा के धर्मराज निषाद को हराया। इस सीट पर बीएसपी तीसरे स्थान पर रही।

कटेहरी सीट पर बसपा से सपा में आये पूर्व मंत्री लालजी वर्मा ने अपना कब्जा बरकरार रखा। लालजी ने भाजपा निषाद पार्टी गठबधन के उम्मीदवार अवधेश द्विवेदी को हराकर जीत दर्ज की। 2017 के चुनाव में भी लालजी वर्मा ने अवधेश द्विवेदी को चुनाव हराया था। बसपा के प्रतीक पांडेय यहां तीसरे स्थान पर रहे।

टांडा सीट पर पूर्व मंत्री राम मूर्ति ने भाजपा के कपिल देव वर्मा को चुनाव हराकर जीत दर्ज की। 2017 में यह सीट भाजपा ने जीता था, लेकिन इस बार भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक संजू देवी का टिकट काटकर पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा को चुनाव लड़ाया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस सीट पर बसपा तीसरे नंबर पर रही।

आलापुर विधानसीट पर सपा के त्रिभुवन दत्त ने जीत दर्ज किया। उन्होंने भाजपा के त्रिवेणी राम को चुनाव हराकर जीत दर्ज की। आलापुर विधान सभा सीट 2017 में भाजपा ने जीता था, लेकिन इस बार ये सीट भाजपा के हाथ से निकल गई। बीजेपी ने इस सीट से विधायक अनीता कमल का टिकट काटकर उनके ससुर त्रिवेणी राम को दिया था। बसपा की केडी गौतम यंहा तीसरे स्थान पर रही।

जलालपुर विधानसीट पर सपा राकेश पांडेय जीत हासिल किया। बसपा प्रत्याशी राजेश सिंह दूसरे स्थान और सुभाष चन्द्र राय तीसरे स्थान पर रहे।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment