अम्बेडकरनगर : भाजपा के उम्मीदवार साधु वर्मा जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव जीते

By shabdrang

Updated on:

अंबेडकरनगर, 3 जुलाई। शब्दरंग न्यूज डेस्क


भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार श्याम सुंदर वर्मा उर्फ साधु वर्मा जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी सैमुअल पाल एन ने कलेक्ट्रेट परिसर में हुई मतगणना के उपरांत साधू वर्मा के निर्वाचन की घोषणा की।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अजीत यादव से सीधे मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी को 41 सदस्यीय सदन में 30 मत प्राप्त हुए। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को 10 मत प्राप्त हुए जबकि एक मत अवैध घोषित किया गया।श्याम सुंदर वर्मा की जीत की घोषणा होते ही जहां भारतीय जनता पार्टी खेमें में खुशी की लहर दौड़ गई वहीं समाजवादी पार्टी खेमे में पार्टी नेता मायूस नजर आए।चुनाव परिणाम का एहसास तो मतदान प्रक्रिया के दौरान ही हो गया था लेकिन लोग आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे थे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में जिला पंचायत सदस्यों ने जिस प्रकार से एक जुट होकर मतदान किया उससे भाजपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित मानी जा रही थी। हार और जीत के लिए मतों का अंतर क्या होगा, लोगों की नजर इसी पर टिकी थी। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ जब दो दर्जन से अधिक जिला पंचायत सदस्य एक साथ मतदान करने के लिए कलेक्ट्रेट के बाहर पहुंचे तो उसी समय चुनाव परिणाम का आभास हो गया था।

फिलहाल लंबे समय के उपरांत भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर पहुंचने में सफल हो सकी है जनपद सृजन के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में भारती सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुई थी।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment