Anthony Davis : आख़िर क्या हुआ एंथोनी डेविस का क्या हुआ?

By shabdrang

Updated on:

Anthony Davis

लॉस एंजिल्स लेकर्स स्टार एंथोनी डेविस ( Anthony Davis ) जिनका पूरा नाम एंथोनी मार्शोन डेविस जूनियर है वे मियामी हीट के खिलाफ सोमवार के खेल के दौरान बाएं तरफ कूल्हे और कमर में दो बार ऐंठन के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए। डेविस पहले हाफ के अंत में दर्द से कराह रहा था। हाफ खत्म होने से कुछ देर पहले ही वह मैदान से बाहर चले गए। एडी ने वापसी की कोशिश की साथ ही दूसरे हाफ स्पर्धा की शुरुआत की, लेकिन वे चोटिल के कारन वापस नहीं सके।

हालाँकि, वह फिर से वापस आ गया और जारी रखने में सक्षम है, लेकिन वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं दिख रहे थे। डेविस तीसरे में थोड़ी देर के लिए खेले लेकिन असहज दिखने के बाद बाहर हो गए। लेकर्स को उम्मीद होगी कि चोट के कारण उन्हें अगले खेलों में बाहर नहीं रहना पड़ेगा, क्योंकि वे अपने पहले छह मुकाबलों में 500 अंक के आसपास मँडरा रहे हैं। प्रति गेम औसतन 26.3 अंक, 13.0 रिबाउंड और 3.7 ब्लॉक के साथ एडी एक महत्वपूर्ण अंतर निर्माता रहा है।

उसने फर्श के दोनों सिरों पर महत्वपूर्ण प्रतिरोध प्रदान किया है। यदि उनका महत्वपूर्ण योगदान नहीं होता, खासकर रक्षात्मक योगदान नहीं होता तो लेकर्स को शायद तीन जीत नहीं मिलतीं। एलए दूसरे मौके के अंक और रिबाउंडिंग में सबसे खराब टीमों में से एक रही है। यदि एडी आगे बढ़ने में और अधिक खेल चूक जाता है, तो लेकर्स गहरी मुसीबत में पड़ सकता है, खासकर कई अन्य भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों को भी दरकिनार कर दिया जाएगा। सूची में गेबे विंसेंट, जेरेड वेंडरबिल्ट, रुई हचिमुरा और जैक्सन हेस शामिल हैं।

State Level Basketball Competition : गणेश स्कूल के खिलाड़ी राज्य स्पर्धा में भाग लेने को शहडोल रवाना

एंथोनी डेविस ( Anthony Davis ) की चोट की आशंका ने पिछले कुछ वर्षों में एलए लेकर्स को सबसे अधिक परेशान किया है। वह वह टुकड़ा है जो इसे दोनों सिरों पर एक साथ रखता है और ठीक भी है। एडी अभी अपने चरम पर हैं, उनकी उम्र 30 वर्ष है। लेब्रोन जेम्स, 21 साल बाद, अपने 39वें जन्मदिन के करीब, एक स्थिर शक्ति रहे हैं लेकिन निर्णायक नहीं।

लेकर्स की छत उतनी ही ऊंची है जितनी एडी अभी उन्हें लेती है, इसलिए वे आदर्श रूप से चाहेंगे कि वह कम से कम 65 से अधिक खेलों के लिए उपलब्ध रहें ताकि शीर्ष छह स्थान को सील करने के लिए पर्याप्त रिकॉर्ड का दावा किया जा सके। पश्चिमी सम्मेलन और भी मजबूत हुआ है, कई टीमों ने बेदाग प्रतिभा के साथ अपने रोस्टर को मजबूत किया है।

लेकर्स पहले से ही हीट के खिलाफ अपने रोड गेम में एंथोनी डेविस ( Anthony Davis ) द्वारा छोड़े गए शून्य को महसूस कर रहे हैं। वे पहले हाफ में केवल तीन अंकों से पीछे रहने के बाद अंतिम फ्रेम में प्रवेश करने वाली हीट (90-79) से 11 अंक पीछे हैं। एडी चौथी तिमाही की शुरुआत के लिए भी किनारे पर है।

हीट के खिलाफ सोमवार का खेल लेकर्स से 108-107 की हार के साथ समाप्त होने के बाद एडी ने पत्रकारों से बात की। डेविस पूरे चौथे क्वार्टर से चूक गए। हालाँकि, स्टार सेंटर ने कहा कि वह बुधवार को आएँगे। डेविस ने अपने कूल्हे ‘चमकदार’ होने का खुलासा किया। आधे समय से बाहर आने पर उन्हें बेहतर महसूस हुआ, लेकिन चोट बढ़ गई और उन्हें अंतिम बार बाहर जाना पड़ा।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment