देवोत्थानी एकादशी पर्व : गणेश स्कूल की आवासीय छात्राओं ने बनाई आकर्षक रंगोली

By shabdrang

Published on:

Attractive Rangoli made on Devotthani Ekadashi festival
सीधी, 15 नवम्बर । राजकपूर चितेरा

सोमवार को देवोत्थानी एकादशी पर्व के मौके पर श्री गणेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, पड़रा के गणेश मंदिर प्रांगण में श्री गणेश सीनियर सेकण्ड्री स्कूल पड़रा व श्री गणेश हायर सेकण्ड्री स्कूल अमहा की आवासीय छात्राओं ने विभिन्न रंगो से आकर्षक रंगोली बनाकर दीपदान किया। इस अवसर पर छात्राओं द्वारा भगवान की पूजा-अर्चना की गयी।

Devotthani Ekadashi festival

गर्ल्स हॉस्टल वार्डन सुप्रिया बनर्जी और रोशनी पाण्डेय के संरक्षण में सीनियर छात्राओं ने विद्यालय परिसर के विभिन्न स्थानों पर रंगोली बनाई। छोटे बच्चों ने पटाखे व फुलझड़ियां छुटाकर खुशियां मनाई। मौके पर उपस्थित गणेश स्कूल के प्राचार्य महेंद्र तिवारी ने छात्राओं की सराहना करते हुए एकादशी पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस खास एकादशी पर्व पर पूजा स्थल और घर के मुख्य द्वार पर रंगोली बनाना बेहद शुभ माना जाता है। इस मौके पर समस्त आवासीय शिक्षकगण और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Rangoli made on Devotthani Ekadashi festival
Ekadashi festival
Ekadashi festival

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment