भदोही: 30 लाख का गांजा बरामद, दो तस्करों को भेजा गया जेल

By प्रभुनाथ शुक्ल

Updated on:

उड़ीसा से सस्ते दाम में गांजा खरीद कर दिल्ली और गाजियाबाद में जाता था खपाया

साहिबाबाद निवासी पलटन कुमार नशे के कारोबार का है मुखिया, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

भदोही, 20 अगस्त। शब्दरंग न्यूज डेस्क

Bhadohi Samachar Shabdrang.com

भदोही पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग से पांच कुंतल से अधिक का गांजा बरामद किया है। जिसकी कीमत 30 लाख बतायी गयी है। दो व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया है। उड़ीसा से गांजे को खरीद कर दिल्ली और गाजियाबाद में खपाया जाता था।

भदोही पुलिस अधीक्षक आरबी सिंह ने बताया कि उड़ीसा के विशाखापत्तनम से सस्ते दर पर गांजा खरीद कर दिल्ली और गाजियाबाद में खपाया जाता था। आरोपितों के अनुसार साहिबाबाद निवासी पलटन कुमार उड़ीसा से गांजा खरीद कर दोनों को सौंप देता था। दोनों उसके बताए के अनुसार गांजा वहां तक पंहुचा देते थे। इसकी सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर के नेतृत्व में स्वात टीम और ऊंज पुलिस ने मिलकर राष्ट्रीय राजमार्ग से गांजा लदी डीसीएम एक ढाबे से दो तस्करों के साथ गिरफ्तार किया है। गांजे की कीमत तक़रीबन 30 लाख रुपए है। पांच कुंतल 20 किलो गांजा बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार डीसीएम और नगदी को लेकर तक़रीबन 45 लाख की बरादगी हुई है।

जिन दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें एक शिवनाथ निषाद पूरेजवर, मुसाफिरखाना, अमेठी का निवासी है जबकि दूसरा व्यक्ति अंकित पवार मुजीदाबाद,नंगल बागपत जिले का निवासी है। पुलिस ने डीसीएम और गांजे को कब्जे में लेकर दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया है। इसके साथ ही मुख्य आरोपित पलटन कुमार साहिबाबाद, गाजियाबाद के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment