भदोही : पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बरामद की 22 लाख की नगदी

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

Police recovered 22 lakh cash during vehicle checking
  • जनपद में वाहन चेकिंग के दौरान उड़नदस्ता टीम को मिली बड़ी सफलता

भदोही, 11फरवरी। शब्दरंग न्यूज़ डेस्क

राज्य विधानसभा चुनाव में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए शुक्रवार की शाम वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस एवं उड़नदस्ता टीम की बड़ी सफलता हासिल की है। पांच स्थानों से जांच के दौरान 22 लाख रुपए की नगदी बरामद की है। जब्त नगदी को आयकर विभाग करेगा जाँच।

पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार के निर्देश पर चुनाव की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए जनपद पुलिस ने बॉर्डर पॉइंटों व मुख्य स्थानों पर बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु, अवैध प्रचार सामग्री एवं कैश ले जा रहे वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। उड़नदस्ता टीम ने गोपीगंज क्षेत्र में वाहन चेकिंग के तीन लाख 29 हजार रुपये की बरामद किया। गोपीगंज के लालानगर स्थित टोल प्लाजा पर कार से ₹ एक 1 लाख 80 हजार रुपये जब्त किए गए। भदोही कोतवाली के रजपुरा चौराहा पर दो वाहनों से क्रमशः ₹ 3,70,000 और व ₹1,90,000 रुपए बरामद किए गए।

औराई क्षेत्र लाला नगर टोल प्लाजा पर एक वाहन कार से कुल रुपये एक लाख कैश बरामद किया गया। भदोही क्षेत्र रजपुरा चौराहा पर एक वाहन से कुल 2 लाख पछहत्तर हजार रुपये बरामद किया गया। इसी इलाके से दो वाहनों से रुपये दो लाख अठहत्तर हजार कैश बरामद किया गया। इसके अतिरिक्त दो और वाहनों से इसी चौराहे से ₹4,88,500 (रुपए चार लाख आठ्ठासी हजार पांच सौ ) की नगदी बरामद की गयी। जिन लोगों से चेकिंग के दौरान नगदी बरामद की गयी लोग वैध कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाए।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment