Rajasthan New CM : राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे भजन लाल शर्मा, पहली बार चुनाव लड़ा और जीते

By shabdrang

Updated on:

Rajasthan New CM

Rajasthan New CM : मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी सीएम का नाम घोषित हो गया। बीजेपी ने यहां सबसे पहले चौंकाते हुए भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया है। बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर सीट से उतारा और पहली बार में ही वो सीएम भी बन गए।। राजस्थान के बीजेपी जोड़े हैं भजन लाल, जूनागढ़ के रहने वाले हैं। उनके नाम की घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने की, जो खुद मुख्यमंत्री पद की रेस में थे। ब्राह्मण समुदाय से आने वाले शर्मा वर्तमान में राजस्थान में भाजपा के अड्डे हैं। वह आरएसएस के पृष्ठभूमि से आते हैं।

मुख्यमंत्री पद के लिए यह निर्णय विधानमंडल दल की बैठक में लिया गया। बैठक में रक्षा मंत्री और पार्टी पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह मौजूद रहे। उनके साथ विनोद तावड़े, सरोजो पेंज के साथ केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, भाजपा नेता सीपी जोशी, वसुन्धरा राजे और अन्य नेता भी जयपुर में भाजपा कार्यालय में थे।

राजस्थान के नवनिर्वाचित भजनलाल राजस्थान शर्मा बीजेपी का किला हैं। वह जुनून में रहने वाले थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें जयपुर की सांगानेर सीट से टिकट दे दिया था। उन्होंने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज पर 48 हजार से ज्यादा बार बमबारी कर जीत हासिल की थी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में कहा कि “माननीय श्री भजन लाल शर्मा जी को भाजपा विधायक दल की बैठक में राजस्थान का मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने पर हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi
जी के कुशल मार्गदर्शन एवं आपके नेतृत्‍व में राजस्‍थान प्रगति, विकास तथा जनकल्‍याण के क्षेत्र में नये कीर्तिमान स्‍थापित करेगा।”

MP CM Mohan Yadav : मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment