Big decision of PM Modi : इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य मूर्ति

By shabdrang

Published on:

Grand statue of Netaji Subhash Chandra Bose will be installed at India Gate

Statue of Neta Ji Subhas Chandra Bose : राजधानी दिल्ली के इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जाएगी। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ऐसे समय जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।

पीएम ने आगे कहा कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह नेताजी के प्रति उचित श्रद्धांजलि है, जिन्होंने देश के लिए अपना सबकुछ दे दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाने के निर्णय का मैं सहर्ष स्वागत करता हूं। यह निर्णय नेताजी की 125वीं जन्म जयंती के अवसर पर कृतश्र राष्ट्र द्वारा उनके प्रति सम्मान की राष्ट्रीय अभिव्यक्ति है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने ट्वीट कर कहा कि भारत के महानायक, श्रद्धेय ‘नेताजी’ सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा नई दिल्ली स्थित इंडिया गेट पर लगाने का निर्णय कोटि-कोटि भारतीयों की समेकित आकांक्षा को प्रकट करता है। नेताजी की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा लिए गए इस निर्णय हेतु उनका हार्दिक आभार!

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment