M.P. NEWS : मध्यप्रदेश 10वीं व 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला

By shabdrang

Published on:

Big decision regarding Madhya Pradesh 10th and 12th pre-board examinations

कोविड संक्रमण की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश में कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा का टाईमटेबल जारी हो गया है। 31 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रखने के गृह विभाग के आदेश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने परीक्षाओं को लेकर आदेश जारी किया है। मध्यप्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार कक्षा 10वीं प्री-बोर्ड परीक्षा 20 से 28 जनवरी तक चलेगी। वहीं कक्षा 12वीं प्री-बोर्ड परीक्षा 20 से 31 जनवरी तक टेक होम के रूप में संचालित की जाएगी।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार विद्यालयों द्वारा ऑनलाइन पठन-पाठन की व्यवस्था यथासंभव की जाएगी। जनवरी माह में आयोजित होने वाली प्री-बोर्ड परीक्षाएं टेक होम के रूप में संचालित होगी। विद्यार्थी विद्यालयों में प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त करेंगे एवं निर्धारित समय सीमा में विद्यालयों में उत्तर पुस्तिकाएं जमा करेंगे। समस्त शैक्षणिक गैर शैक्षणिक स्टॉफ विद्यालयों में प्रत्येक कार्यदिवस में नियमित उपस्थित रहेंगे।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment