उप्र में बीजेपी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर फहराया जीत का रिकार्ड

By shabdrang

Updated on:

  • बीजेपी को 67 सपा को 5 सीट, 3 अन्य के हिस्से में गयी

लखनऊ, 3 जुलाई। शब्दरंग न्यूज डेस्क


उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने रिकार्ड जीत दर्ज करके विपक्षी दलों के खेमे में खलबली पैदा कर दी है। जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए शनिवार को 53 जिलों में हुए चुनाव में भी ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

 

प्रदेश में बीजेपी को 75 में से 67 सीटों पर जीत हासिल हुई। शनिवार को हुए चुनाव में एटा, संतकबीरनगर, आजमगढ़, बलिया, बागपत, जौनपुर और प्रतापगढ़ को छोड़कर सभी जिलों में बीजेपी ने ही जीत दर्ज की है। सपा को एटा, बलिया, संतकबीरनगर और आजमगढ़ में जीत मिली। जौनपुर में निर्दल, बागपत में लोकदल और प्रतापगढ़ में जनसत्ता दल की जीत हुई।

 

इससे पहले 22 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ था, जिसमें 21 पर बीजेपी और एक इटावा सीट पर सपा जीती थी। ऐसे में 67 पर बीजेपी, पांच पर सपा और 1-1 सीट पर जनसत्ता दल, लोकदल और निर्दल को जीत मिली।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment