भाजपा ने ब्राह्मणों को सिर्फ छलने का काम किया- बसपा महासचिव सतीश मिश्रा

By shabdrang

Updated on:

BJP only worked to deceive Brahmins BSP General Secretary Satish Mishra

गोण्डा, 31 अगस्त / शब्दरंग न्यूज़ डेस्क

यूपी के गोण्डा जिले में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में कहा कि भाजपा सरकार ने ब्राह्मणों को सिर्फ छलने का काम किया। उंन्होने बताया कि पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर बसपा में ब्राह्मणों को सर्वाधिक महत्व देते हुए महत्वपुर्ण पंद्रह कैबिनेट मंत्रालय देने के साथ ही ब्राह्मण समाज के दर्जनो एमएलसी बनाए गये।विधान परिषद अध्यक्ष ब्राह्मण वर्ग को बनाने के साथ आधा दर्जन से ज्यादा इस वर्ग के लोगों को लोक सभा मे भेजा गया।प्रशासन में भी उच्च पदों पर ब्राह्मणों को स्थान दिया गया। बसपा ने अपने शासन में ब्राह्मण समाज के पांच हजार अधिवक्ताओं को सरकारी वकील बनाकर उच्च न्यायालयों व जिला न्यायालयों में स्थापित किया व इनका मानदेय भी दस गुना बढ़ाकर किया गया।

यह भी पढ़े : मिर्जापुर जिले के गांव की बेटी खुशबू बनी अमेरिका में साइंटिस्ट

समग्र विकास के तहत 29 हजार 500 अंबेडकर ग्राम बनाये गए।29 हजार प्राइमरी स्कूलों के साथ जूनियर हाईस्कूल व हाईस्कूल पांच पांच हजार बनाकर शिक्षा स्तर को सुधारने का काम किया गया।स्वास्थ्य व्यवस्था के दृष्टिगत प्रदेश में एक दर्जन मेडिकल कॉलेज बनाने के साथ ही सात से ज्यादा यूनवर्सिटी अंतरराष्ट्रीय स्तर की बनाई गई जिसमे लखनऊ में विकलांग जनों के लिए डॉ शकुंतला मिश्रा के नाम से बनी यूनवर्सिटी समूचे भारत मे प्रसिद्ध है। विद्युत आपूर्ति को देखते हुए प्रदेश में मात्र 6 हजार मेगावाट विद्युत उत्पादन को बढ़ाते हुए नए कारखाने लगाकर 13500 मेगावाट उत्पादन क्षमता का विकास किया गया।बसपा राष्ट्रीयमहासचिव ने कहा कि भाजपा सरकार में ब्राह्मणों की उपेक्षा हुई है। मौजूदा सरकार पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि श्रीराम जन्मभूमि निर्माण के लिए जनता से वसूले गए चन्दे भाजपा चुनाव में खर्च करेगी।मंदिर का निर्माण बेहद धीमी गति से कराया जा रहा है।

यह भी पढ़े : कविता -देश मे अब रोज़गार नही है!!

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment