अंबेडकरनगर : आगामी 2022 के चुनाव में भाजपा का सफाया तय–अखिलेश यादव

By shabdrang

Updated on:

डॉ. राममनोहर लोहिया के धरती पर सपा की जनादेश महारैली

युवाओं को न तो रोजगार दिया गया और न ही लैपटॉप– अखिलेश

पूर्व मंत्री राम अचल राजभर और लालजी वर्मा ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया

अंबेडकरनगर, 07 नवंबर । शब्दरंग न्यूज डेस्क

रविवार को भानमती स्मारक पीजी कॉलेज अकबरपुर में विधायक राम अचल राजभर, विधायक लालजी वर्मा को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल 12.45 बजे दोपहर जनसभा को शिरकत किया। सबसे पहले मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर द्वीप प्रज्जविलत किया।

Akhilesh Yadav in Ambedkar Nagar

अखिलेश यादव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सपा को जितना जनसमर्थन अब मिल रहा है उतना पहले कभी नहीं मिला। 2022 के चुनाव में यूपी के सत्ता में परिवर्तन होना तय है। अंबेडकरनगर पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जोर देकर कहा कि 2022 में प्रदेश से भाजपा का सफाया होना तय है। भारी भीड़ से गदगद अखिलेश ने कहा कि इतना बड़ा समर्थन पूरे यूपी में सपा को पहली बार मिल रहा है। रोज ही नेताओं के सपा से जुड़ने का सिलसिला बढ़ रहा है। यह समर्थन इस बार यूपी में इतिहास रचेगा। सपा गठबंधन 400 सीट जीतेगा।

Akhilesh Yadav in Ambedkar Nagar

पूर्व सीएम ने मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि युवाओं को न तो रोजगार दिया गया और न ही लैपटॉप। अब चुनाव देख टैबलेट देने का वादा करने वाले पहले यह बताएं कि पिछले साढ़े चार साल से कहाँ थे? किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि खाद के दाम बढ़ा दिए गए। किसानों की सुनवाई नहीं हो रही है। उन पर गाड़ियां अलग से चढ़ा दी जा रही हैं।

सपा अध्यक्ष ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लोकार्पण का जिक्र करते हुए सरकार की खूब खिंचाई की। बोले कि हम होते तो कम समय मे अच्छी सड़क बन जाती। आगरा एक्सप्रेस वे का जिक्र करते हुए कहा कि वैसी सड़क यह सरकार नहीं बना पाई। व्यंग्य करते हुए कहा कि बुलडोजर चलाने का जिक्र करने वाले सीएम ने यदि सड़क पर ठीक से बुलडोजर चलवा दिया होता तो पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बढ़िया बन गया होता।

Akhilesh Yadav in Ambedkar Nagar

अखिलेश ने कहा कि हमें यूपी को दोबारा खुशहाली की राह पर ले जाना है। हम ऐसा कर पाएंगे। सपा की सरकार आने वाली है। समाज का प्रत्येक वर्ग सरकार से त्रस्त है। यूपी में बदलाव और बीजेपी का सफाया तय है। उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा कि आखिर पेट्रोल डीजल के दाम और भी तो कम कराना है। यूपी में बीजेपी की हार होते ही दाम और कम होंगे।

इससे पहले सपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री राम अचल राजभर और लालजी वर्मा ने कहा कि हम बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर और डॉ राम मनोहर लोहिया के आदर्शों पर चलते हुए 2022 में अखिलेश यादव को सीएम बनाने का काम करेंगे। सभा को पूर्व मंत्री बलराम यादव, ललई यादव आदि ने भी संबोधित किया। सपा अध्यक्ष ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लोकार्पण का जिक्र करते हुए सरकार की खूब खिंचाई की। बोले कि हम होते तो कम समय मे अच्छी सड़क बन जाती। आगरा एक्सप्रेस वे का जिक्र करते हुए कहा कि वैसी सड़क यह सरकार नहीं बना पाई। व्यंग्य करते हुए कहा कि बुलडोजर चलाने का जिक्र करने वाले सीएम ने यदि सड़क पर ठीक से बुलडोजर चलवा दिया होता तो पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बढ़िया बन गया होता।अखिलेश ने कहा कि हमें यूपी को दोबारा खुशहाली की राह पर ले जाना है। हम ऐसा कर पाएंगे। सपा की सरकार आने वाली है। समाज का प्रत्येक वर्ग सरकार से त्रस्त है। यूपी में बदलाव और बीजेपी का सफाया तय है।

उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा कि आखिर पेट्रोल डीजल के दाम और भी तो कम कराना है। यूपी में बीजेपी की हार होते ही दाम और कम होंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी, प्रदेश कार्यकारिणी में वरिष्ठ सपा नेता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एम एलसी हीरालाल यादव, जिला अध्यक्ष रामशकल यादव, जिलाउपाध्यक्ष डाक्टर अभिषेक सिंह, पूर्व मंत्री बलराम यादव, पूर्व मंत्री गोपीनाथ बर्मा, पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा, पूर्व विधायक जयशंकर पाण्डेय, आजमगढ विधायक एवं पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त, विधायक सुभाष राय,पूर्व विधायक स्वर्गीय भीमप्रसाद सोनकर की पुत्रवधू सपा नेत्री सुनीता सोनकर, जिला पंचायत सदस्य पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी अजीत यादव अनेकों जनपद से पधारे सांसद ,विधायक, पूर्व विधायक, सांसद आदि लोग माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह देकर जोर दार स्वागत किया। अंबेडकर नगर जनपद और अगल बगल के जनपद के कार्यकर्ता कार्यक्रम में मौजूद होकर शिरकत किया। वरिष्ठ सपा नेता जहागीरगंज नगर पंचायत प्रत्याशी कल्लू बर्मा उर्फ़ राजेन्द्र प्रसाद वर्मा , जनार्दन यादव,पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुन्ना ,सुधा कर पाण्डेय,राजेश तिवारी, सुरेंद्र बर्मा, अनिल कुमार यादव, अमरेन्द्र प्रताप सिंह पत्रकार, रबीन्द्रनाथ यादव, अभिमन्यु गौड़ , विश्व नाथ यादव, उग्रसेन यादव , पंकज मिश्रा, महेंद्र प्रताप बर्मा, राजेन्द्र प्रसाद वर्मा,राजेश यादव,अजय कुमार एडवोकेटआदि लोग मौजूद रहे।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment