दलितों पर पुलिसिया जुल्म को लेकर बसपा मुखिया मायावती खफा

By shabdrang

Updated on:

bsp-chief-mayawati-angry-over-police-atrocities-on-dalits

लखनऊ / आजमगढ़,  6 जुलाई। शब्दरंग न्यूज़ डेस्क


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रौनापार थाना क्षेत्र के पलिया गांव की पासवान बस्ती में एक मामूली विवाद पर पुलिस ने जुल्म ढाने का काम किया। पुलिसकर्मियों ने चार दलितों के घर में जमकर तोड़फोड़ किया। महिलाओं ने जेवर और कीमती सामान लूटने का भी आरोप पुलिस पर लगाया है।

जिस दलित के घर पुलिस ने नंगा नाच किया वह उस गांव का प्रधान भी है और उसका भाई बनारस में बरेका में इंजीनियर है। इस घटना की खबर मिलने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती खफा हो गयी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने पलिया गांव में नेताओं का एक शिष्ठमंडल भेजने के साथ दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग रखी है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा कि आजमगढ़ पुलिस द्वारा पलिया गाँव के पीड़ित दलितों को न्याय देने के बजाय उनपर ही अत्याचारियों के दबाव में आकर खुद भी जुल्म-ज्यादती करना व उन्हें आर्थिक नुकसान पहुंचाना अति-शर्मनाक। सरकार इस घटना का शीघ्र संज्ञान लेकर दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई व पीड़ितों की आर्थिक भरपाई करे। साथ ही, अत्याचारियों व पुलिस द्वारा भी दलितों के उत्पीड़न की इस ताजा घटना की गंभीरता को देखते हुए बीएसपी का एक प्रतिनिधिमण्डल श्री गया चरण दिनकर, पूर्व एमएलए के नेतृत्व में पीड़ितों से मिलने शीघ्र ही गाँव का दौरा करेगा।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment