Ayodhya Airport : राम नगरी अयोध्या के एयरपोर्ट की टिकट बुकिंग के लिए कोड जारी

By shabdrang

Updated on:

Ayodhya airport

श्री राम एअरपोर्ट से जल्द शुरू होंगी उड़ानें

अयोध्या। Ayodhya Airport : पुरूषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम पूरा हो चुका है। जल्द ही यहां से उड़ानें शुरू होंगी। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने इसके लिए एक कोड भी आवंटित किया है।

डीजीसीए की टीम ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया है। अब किसी भी दिन, महानिदेशक द्वारा हवाई अड्डे के लाइसेंस जारी किए जाएंगे। लाइसेंस जारी होते ही इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। लॉन्च के बाद इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा आवंटित कोड AYJ कोड से टिकट बुक किए जा सकेंगे। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की टीम यहां अंतिम निरीक्षण कर चुकी है।

हवाई यात्रा शुरू होने से काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद अयोध्या में विराजमान रामलला के दर्शन की राह आसान हो जाएगी। केदारनाथ, चारधाम समेत देश के सभी धार्मिक स्थलों की तर्ज पर वाराणसी में भी हेली सेवा शुरू की जाएगी।

श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माण जिन पत्थरों से किया जा रहा है उन्ही पत्थरो से राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण हो रहा है। इस पर की गई नक्काशी भी श्रीराम मंदिर जैसी ही दिखती है।

यह भी पढ़े : गणेश स्कूल में लगी कंप्यूटर विज्ञान प्रदर्शनी, छात्रों ने दिखाया हुनर

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment