भदोही से कांग्रेस ने वसीम अंसारी और औराई सुरक्षित से संजू कन्नौजिया को उतारा

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

  • ज्ञानपुर विधानसभा से सुरेश मिश्र को पार्टी ने बनाया उम्मीदवार
  • चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू

भदोही, 10 फरवरी । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भदोही जनपद की तीन विधानसभाओं के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। मुकुल वासनिक की तरफ से जारी 33 उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी। सातवें और अंतिम चरण के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री गुरुवार से शुरू हो गई। नामांकन पत्रों की बिक्री के साथ ही सियासी पारा गर्म होने लगा है।

जनपद भदोही में तीन विधानसभा सीटें हैं जिसमें भदोही, ज्ञानपुर और औराई (सुरक्षित)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से जिन उम्मीदवारों को घोषणा की गई है उनमें भदोही विधानसभा से वसीम अंसारी, ज्ञानपुर विधानसभा से सुरेश मिश्रा जबकि औराई सुरक्षित सीट से महिला उम्मीदवार संजू कनौजिया को उम्मीदवार बनाया गया है। औराई से समाजवादी पार्टी की तरफ से महिला उम्मीदवार की घोषणा होने के बाद कांग्रेस ने भी महिला उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारा है।

राज्य विधानसभा की चुनावी तस्वीर तकरीबन साफ हो चली है। अधिसूचना जारी होने के बाद उम्मीदवार गुरुवार को नामांकन पत्र भी खरीदते दिखे। इस दौरान जिलाधिकारी आर्यका अखौरी , अपर जिला अधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा ने नामांकन बिक्री अस्थल का भी बारीकी से निरीक्षण किया और उन्होंने जरूरी निर्देश भी दिया। लेखा व्यय परीक्षक ने जूम एप के जरिए जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका आखौरी और पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार की मौजूदगी में चुनाव की समीक्षा किया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा , मुख्य कोषाधिकारी और दूसरे लोग भी मौजूद रहे।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment