अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 137वे स्थापना दिवस पर कांग्रेसियो ने हर्षोउल्लास से मनाया स्थापना दिवस

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

Congressmen celebrated foundation day with gaiety
भदोही, 28 दिसम्बर । शब्दरंग न्यूज डेस्क

मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 137वे स्थापना दिवस पर ठकुरा रोड (गल्ला मण्डी) स्थित पूर्व जिला महासचिव स्वालेह अंसारी के प्रतिष्ठान मे स्थापना दिवस पर एक कार्यक्रम आयोजित कर काग्रेस की सिद्धांतों एवम नीतियों को जन जन तक पहुचाने का संकल्प लिया। इस मौके पर उपस्थित काग्रेस जनो ने संकल्प लिया कि लोगों के बीच जाकर पार्टी का सदस्य बनाया जाये तथा संगठन को मज़बूत करके पार्टी के उद्देश्यों एवम सिद्धांतों से आमजन को पार्टी के प्रति जागरूक किया जायेंगा।

Congressmen celebrated foundation day with gaiety

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि देश को आजाद कराने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का गठन 1885 मे किया गया था तथा इसी बैनर तले 1947मे देश आजाद हुआ। इस मौके पर कांग्रेस नेता मुशीर इकबाल ने कहा कि हमें गर्व है कि हम उस कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हैं जिसका देश की आज़ादी की लड़ाई से लेकर आज तक देश की एकता, अखंडता और सामाजिक सद्भाव को बनाये रखने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। हमें यह भी गर्व है कि हम उस कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हैं जिसके नेताओं का त्याग और बलिदान का इतिहास रहा है।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर कांग्रेस परिवार के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओ को हार्दिक बधाई एवम शुभकामनायें देते हुए संगठन के उद्देश्यों से आमजन को जागरूक करने तथा 2022 मे यूपी में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए आहवाहन किया। इस मौके पर स्वालेह अंसारी, अरशद मलिक, परवेज़ अंसारी, शम्शुल हक हाश्मी,मोहित गुप्ता,बद्री प्रसाद पटवा,लाल मोहम्मद, संदीप गुप्ता, मुश्ताक अंसारी आदि उपस्थित रहें।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment