अंबेडकरनगर: दलित युवती ने प्रेमी के साथ मंदिर में रचाई शादी

By shabdrang

Published on:

अंबेडकरनगर, 25 जुलाई। शब्दरंग न्यूज डेस्क

हंसवर थाना क्षेत्र की दलित युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुराचार के मामले में युवक व युवती ने शनिवार को दुर्गा मंदिर हंसवर में परिजनों की मौजूदगी में शादी कर ली। युवती ने प्रेम संबंध की बात स्वीकार कर आरोपी के पक्ष में शपथ पत्र भी दे दिया है। हंसवर थाना क्षेत्र की दलित युवती ने बीते 20 जुलाई को गांव के ही अमरजीत यादव पुत्र नेंबूलाल तथा उसके अन्य सात परिजनों के खिलाफ दुराचार, गर्भपात कराने, गाली गलौज, धमकी व दलित उत्पीडन एक्ट के आरोप में मुकदमा पंजीकृत करवाया था।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच की तो प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का पाया गया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए दबाव बनाया तो युवती ने सर्वप्रथम मेडिकल परीक्षण कराने से ही इंकार कर दिया तथा विवेचक सीओ टांडा संतोष कुमार के समक्ष प्रेम संबंध की बात भी स्वीकार कर ली। उधर आरोपी युवक ने युवती से शादी करने में ही भलाई समझी। युवक ने युवती के घर पहुंच कर शादी की बात मान ली। शनिवार को पीड़िता तथा आरोपी अमरजीत ने हंसवर कस्बे में स्थित दुर्गा मंदिर में अपने परिजनों की मौजूदगी में विवाह कर लिया।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment