उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख के लिए चुनाव 10 जुलाई को

By shabdrang

Updated on:

election-for-block-chief-in-uttar-pradesh-on-july-10

लखनऊ। शब्दरंग न्यूज़ डेस्क


यूपी में ब्लॉक प्रमुख के 826 पदों पर चुनाव 10 जुलाई को होंगे। 8 को नामांकन होगा और 9 जुलाई को नाम वापसी होगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त मनोज कुमार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। नाम वापसी 9 जुलाई को होगी। 10 जुलाई को सुबह 11 बजे से तीन बजे तक वोटिंग और फिर उसी दिन तीन बजे से परिणाम आने तक मतगणना होगी। चुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है।

ब्लाक प्रमुख पदों पर चुनाव कराने का कार्यक्रम जारी कर दिया है। प्रदेश में ब्लाक प्रमुख के 826 पद हैं। राज्य में क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) सदस्य के 75,255 पद हैं। जो बीडीसी सदस्य चुना जाएगा वही ब्लाक प्रमुख के लिए प्रत्याशी हो सकता है।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment