Farewell Party : गणेश स्कूल में बारहवीं के छात्रों को रंगारंग कार्यक्रमों के बीच दी गई विदाई

By shabdrang

Published on:

Farewell Party

आर्या मिस व आदर्श मिस्टर फेयरवेल चुने गए

स्कूल में बिताए अपने सुनहरे लम्हे को याद कर भावुक हुए छात्र

Farewell Party 2024

सीधी। स्थानीय श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पड़रा में 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों द्वारा 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। आयोजित फेयरवेल पार्टी में 12वीं के छात्र-छात्राओं का स्वागत उनके जूनियर्स ने पुष्पवर्षा तथा तिलक लगाकर किया। छात्र-छात्राओं ने नयनाभिराम सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपने सीनियर्स को भावभीनी विदाई देते हुए परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं दीं। वही, बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभवों को जूनियर साथियों के साथ साझा करते हुए उन्हें लक्ष्य के प्रति अडिग रहने की सलाह दी।

Farewell Party

फेयरवेल पार्टी का आगाज मां सरस्वती के पूजन से हुआ। मुख्य अतिथि संस्था के संचालक व निदेशक नीरज शर्मा रहे। विशिष्ट अतिथि सहायक-निदेशक अरुण ओझा साथ में प्राचार्य डॉ. महेंद्र तिवारी एवं एच.एम प्रीति शर्मा ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि श्री शर्मा ने समस्त छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ अपने उद्बोधन में कहा कि पढ़ाई के दौरान विद्यार्थी और गुरूजनां में जो भावनात्मक लगाव हो जाता है वह ताउम्र बना रहता है।

सभी गुरूजनों का यही सपना होता है कि उनका पढ़ाया हुआ प्रत्येक छात्र जिंदगी में सफलता का मुकाम हासिल करे। छात्र जब स्कूली शिक्षा पूरी करके कॉलेज लाइफ की ओर अग्रसर होता है तो स्कूल से विदाई की घड़ी छात्र के लिए ही नहीं शिक्षक के लिए भी एक कठिन घड़ी होती है। क्योंकि जिस बच्चे को एबीसीडी सीखाते और अपनी आंखों से बड़ा होते देखा है उससे जुदा होने का दर्द बड़ा होता है। उन्होंने छात्रों को भविष्य में सीख देने हेतु सुझाव दिये व कहा कि छात्रों को जीवन में ध्यान से बोलने ओर ध्यान से सुनने की आदत मनुष्य को सफल बनाती है और जीवन की चुनौतियों का सामना करने की ताकत देती है।

426525801 891561896097425 1312217786853699845 n

अरुण ओझा ने विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित और अडिग रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम के समापन पर स्कूल के प्राचार्य डॉ. महेंद्र तिवारी ने विद्यार्थियों के भावी जीवन की सफलता हेतु शुभाशीष देते जीवन में अनुशासित रहने की प्रेरणा दी। कहा कि यह समारोह हम सभी के लिए एक विशेष और यादगार अनुभव रहेगा।

Read More : कमला कॉलेज में फ्रेशर पार्टी का आयोजन, छात्र-छात्राओं ने दी मनमोहक प्रस्तुति
Farewell Party 2024

प्रवक्ता राजकपूर चितेरा ने बताया कि विभिन्न प्रतियोगिताओं के आधार पर छात्र आदर्श मिश्रा मिस्टर फेयरवेल और छात्रा आर्या सिंह मिस फेयरवेल चुनी गयी। दोनों को ताज पहनाकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा मिस्टर हेड अम्बुज शुक्ला, मिस हेड आँचल तिवारी बनीं। सभी को मंच से सम्मानित किया गया। विदाई बेला पर केक काटकर जूनियर्स ने अपने सीनियर्स साथियों को उपहार भेंट किए। कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों ने एक दूसरे के साथ तथा अध्यापकों के साथ में फोटो खिंचवाई तथा प्रीतिभोज का आनंद लिया। कार्यक्रम का संचालन कक्षा ग्यारहवी की छात्रा अनवी तिवारी व प्रियंका तिवारी, अनन्या सिंह व विधि केसरी ने किया। इस विदाई समारोह में समस्त स्टाफ मेंम्बर्स ने उपस्थित होकर सभी बारहवीं के छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामनाओं के साथ विदाई दी।

Read More : गणेश विद्यालय के फेयरवेल पार्टी में छात्र-छात्राओं ने मचाई धूम
Farewell Party
427816420 891567992763482 3900233261012805115 n

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment