गणेश स्कूल में निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन

By shabdrang

Published on:

Free dental camp

विद्यार्थियों को दांतों की सुरक्षा तथा देखभाल से संबंधित आवश्यक जानकारी दी गई

सीधी। स्थानीय श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पड़रा में निशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते मीडिया प्रभारी राजकपूर चितेरा ने बताया कि डॉक्टर पंकज अग्रवानी ने अपने सहयोगी डॉ. वंदना अग्रवानी, डॉ. मनीष सिंह और डॉ. अभिषेक मिश्र के सहयोग से लगभग 500 छात्र-छात्राओं के दांतों की जांच की और उन्हें ब्रश करने का तरीका बताया।

Free dental camp sidhi

चिकित्सकों ने बच्चों को चॉकलेट, मिठाई और आइसक्रीम खाने के बाद याद से ब्रश करने की भी सलाह दी। इसके अलावा उन्हें बताया कि दांतों को कैसे साफ और मसूड़ों को कैसे स्वस्थ रखें। साथ ही बच्चों को नियमित रूप से दांतों की देखभाल के लिए चिकित्सक के पास जाने की सलाह दी। यह शिविर एस.डी मेमोरियल डेंटल क्लीनिक की तरफ से आयोजित किया गया था।

प्राचार्य डॉ. महेंद्र कुमार तिवारी ने चिकित्सा शिविर के सभी सदस्यों के प्रति आभार प्रकट कर इस प्रकार के आयोजन को लेकर साधुवाद दिया। डॉ. तिवारी ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी भी स्कूल का एक नैतिक कर्तव्य है, जिसका स्कूल की तरफ से पूरा ध्यान रखा जाता है।

Free dental camp ganesh school

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment