सीबीएसई 10वीं में गणेश स्कूल का छात्र अक्षय बना सीधी टॉपर, डॉक्टर बनने का है सपना

By shabdrang

Updated on:

Sidhi district topper

सीधी। ( राजकपूर चितेरा)

सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम आ चुका है। स्थानीय श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल पड़रा के होनहार छात्र अक्षय तिवारी ने दसवीं में 97.8 प्रतिशत अंक लाकर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। अक्षय ने मैथ में 100 अंक, साइंस में 99 अंक, सोशल स्टडीज में 97 अंक, हिंदी में 97 अंक तथा इंग्लिश में 96 अंक प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित करते हुए विद्यालय व जिले को गौरवान्वित किया है।

Sidhi district topper
ये भी पढ़े: सीबीएसई 10वीं व 12वीं की परीक्षा परिणाम में गणेश स्कूल के छात्रों ने लहराया परचम

डॉक्टर बनना चाहता है

अपनी सफलता से खुश अक्षय का कहना है कि वह भविष्य में डॉक्टर बनना चाहते हैं। अक्षय के जिला टॉपर होने की सूचना फैलते ही उसके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगना शुरू हो गया। फोन पर रिश्तेदार, मित्र और शिक्षकों ने भी अक्षय को बधाई दी। बता दें कि छात्र अक्षय तिवारी सीधी शहर स्थित आदर्श नगर कालोनी के मूल निवासी है। पिता विनय तिवारी पेशे से सॉफ्टवेयर इंजिनियर है तथा माता विनीता तिवारी शासकीय शिक्षिका है। अक्षय की बड़ी बहन विजेता तिवारी कक्षा बारहवीं की छात्रा है।

7-8 घंटे नियमित पढ़ाई करता

अक्षय ने बताया कि वह स्कूल के अलावा घर में नियमित तौर पर 7-8 घंटे पढ़ाई करता था। इसलिए परीक्षा के दिनों में भी उसे अतिरिक्त मेहनत नहीं करनी पड़ी। अक्षय ने बताया कि वह जब परीक्षा देकर आया, उसे तभी से भरोसा था कि अच्छे नंबर आएंगे। आत्मविश्वास था कि उसने पूरी मेहनत से सवालों के उत्तर दिए हैं। इसलिए जब रिजल्ट आया और 97.8 प्रतिशत नंबर के बारे में पता चला, तो उसकी खुशी का ठिकाना ना रहा। अक्षय अन्य बच्चों को यह संदेश देना चाहता है कि जब आप पढ़ाई करें तब मन लगाकर पढ़े। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों के साथ साथ माता-पिता को देता है।

जिला टॉपर होना बहुत ही गर्व की बात : प्राचार्य

उनके शिक्षक धर्मेन्द्र मिश्र ने बताया कि अक्षय शुरु से ही ध्यान पढ़ाई के प्रति रहा है। हर कक्षा में वह स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। हमेशा से वह पढ़ाई के प्रति ईमानदार, जागरुक और समर्पित रहा है। वहीं स्कूल के प्राचार्य डॉ. महेंद्र कुमार तिवारी ने अपने स्कूल से जिला टॉपर हुए छात्र को बधाई दी। साथ ही कहा कि हमारा स्कूल बेहतर शिक्षा एवं अनुशासन के लिए जाना जाता है। कहा कि हमारे स्कूल से परीक्षा में सभी बच्चे शत-प्रतिशत सफल हुए हैं। कहा कि हमारे स्कूल से अक्षय का जिला टॉपर होना बहुत ही गर्व की बात है।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment