UP : गृहमंत्री अमितशाह की जनसभा बारिश की वजह से स्थगित

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

Home Minister Amit Shah's public meeting postponed due to rain

ज्ञानपुर में जनविश्वास यात्रा पर एक रैली को सम्बोधित करते अमितशाह

पूर्वांचल के कई जनपदों से लोग पहुंच रहे थे सभास्थल, मौसम बना खलनायक

भदोही, 28 दिसम्बर । शब्दरंग न्यूज डेस्क

केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह का कार्यक्रम मौसम की गड़बड़ी की वजह से निरस्त हो गया। शाह ज्ञानपुर स्थित बीएनजीआईसी मैदान पर मंगलवार की शाम चार बजे जनविश्वास यात्रा को सम्बोधित करते। लेकिन बारिश होने की वजह से कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा।

भाजपा और उसके विभिन्न संगठन से जुड़े लोग गृहमंत्री की जनसभा को सफल बनाने के लिए जुटे थे। सुबह से पूर्वांचल के विभिन्न जिलों जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र और वाराणसी, प्रयागराज से काफी संख्या में लोग सभा स्थाल पर पहुंच रहे थे। जनपद के विभिन्न हिस्सों से भी अमितशाह को सुनने के लिए भीड़ जमा हो रहीं थीं। लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम बिगड़ गया और हवा के साथ बारिश होने लगी। बारिश होने की वजह से भीड़ सभास्थल से सुरक्षित स्थान पर भागने लगी। जिसकी वजह से गृहमंत्री का कार्यक्रम संभव नहीं था।

Home Minister Amit Shah's public meeting postponed due to rain
FILE PIC

गृहमंत्री के कार्यक्रम के लिए पुलिस लाइन में हेलीपैड बनाया गया था। सुरक्षा के लिहाज से भारी भरकम फोर्स तैनात की गयीं थी। गृहमंत्री के सभास्थल से लेकर मंच तक सुरक्षा के विशेष केंद्रीय दस्ते कमान संभाल रखे थे लेकिन मौसम में आए अचानक बदलाव से कार्यक्रम संभव नहीं था। तेज हवा के साथ बारिश होने से ठंड और बढ़ गयीं। सभास्थल पर आए लोग बारिश होने की वजह से भींग भी गए। प्रदेश के कानूनमंत्री बृजेश पाठक पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बारिश कि वजह से केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यक्रम निरस्त करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मौसम की गड़बड़ी की वजह से गृहमंत्री का आगमन संभव नहीं था।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment