IND vs WI : 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 टीम का ऐलान, यहाँ देखे किस प्लेयर को मिली जगह

By shabdrang

Published on:

India vs West Indies

India vs West Indies : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन ही मैचों की टी20 सीरीज भारत में ही खेली जाएगी। बीसीसीआई (BCCI) द्वारा इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। भारत के बेहतरीन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दोनों फॉर्मेट की सीरीज़ में जगह नहीं मिली है। कुछ खबरों में दावा किया जा रहा है कि अश्विन चोटिल हैं, तो वहीं क्रिकेट पंडित मान रहे हैं कि अब अश्विन का वनडे करियर खत्म हो गया है। हालांकि, अभी तक बोर्ड द्वारा कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी गई है, आखिर सवाल उठता है कि अश्विन को टीम में क्यों जगह नहीं मिली है?

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे (ODI) सीरीज के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल।

वेस्टइंडीज के भारत दौरे का शेड्यूल

वनडे सीरीज

  • पहला वनडे- 6 फरवरी (अहमदाबाद)
  • दूसरा वनडे- 9 फरवरी (अहमदाबाद)
  • तीसरा वनडे- 12 फरवरी (अहमदाबाद)

टी20 सीरीज

  • पहला टी20- 15 फरवरी (कोलकाता)
  • दूसरा टी20- 18 फरवरी (कोलकाता)
  • तीसरा टी20- 20 फरवरी (कोलकाता)

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment