Indian Idol 13 Winner : अयोध्या के इस लाल ने किया कमाल, ऋषि सिंह (Rishi Singh) बने इंडियन आइडल सीजन 13 के विनर

By shabdrang

Published on:

Indian Idol 13 Winner RISHI

Indian Idol 13 Winner : लोगों का चहेता व देश का सबसे बड़ा सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल सीजन 13 (Indian Idol 13) 7 महीने के उपरांत अयोध्‍या के ऋषि सिंह (Rishi Singh) विजेता चुन लिए गए हैं। ऋषि (Rishi Singh) को ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये का चेक और एक कार दी गई है। ऋषि न केवल अयोध्‍या बल्कि पूरे प्रदेश का गौरवान्वित किया है।

Indian Idol 13 Winner

कोलकाता की देबोस्मिता रॉय रनर अप रहीं। शीर्ष छह प्रतियोगियों में कोलकाता से बिदिप्ता चक्रवर्ती, सोनाक्षी कार और देबोस्मिता रॉय, जम्मू-कश्मीर से चिराग कोतवाल और वड़ोदरा से शिवम सिंह थे।

Indian Idol 13 Winner ऋषि ने लोगो का किया धन्यवाद

ऋषि सिंह (Rishi Singh) ने कहा, “मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने इंडियन आइडल 13 (Indian Idol 13 Winner) की ट्रॉफी जीती है। यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा क्षण था। मैं चैनल, जजों और इंडियन आइडल की पूरी टीम का आभारी हूं कि उन्होंने हमें इतना शानदार अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच।

मैं अपने सभी प्रशंसकों और दर्शकों का भी आभार व्यक्त करना चाहूंगा जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है और इस प्रतिष्ठित खिताब को जीतने के लिए मुझे वोट दिया है। मेरे सपने को हकीकत में बदलने के लिए पूरे देश व विश्व के लोगो को तहे दिल से धन्यवाद, मै उनका हमेशा आभारी रहूँगा।

ऋषि के दीवाने है विराट कोहली

विराट कोहली सोशल मीडिया पर जिन 255 लोगों को फॉलो करते हैं, उनमें से एक ऋषि सिंह (Rishi Singh) हैं। वास्तव में, ऋषि को अपनाकर माता-पिता ने उन्हें वह जीवन दिया जो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

यह भी पढ़े : श्रीराम की अयोध्या ‘संपूर्ण जीवन संस्कार है’

इंडियन आइडल सीजन 13 (Indian Idol 13 Winner) के मंच पर ऋषि ने कहा कि उन्हें अपने अतीत के बारे में रियलिटी शो के दौरान थिएटर राउंड के रूप में पता चला था। तभी उनके माता-पिता ने उनके साथ उनके जीवन का सबसे बड़ा सच साझा किया। ऋषि (Rishi Singh) ने दुनिया के साथ साझा किया, मुझे पता है कि उनके बिना मैं यहां नहीं होता। वे मेरे लिए भगवान की तरह हैं।

माता-पिता ने उन्हें गोद लिया था

rishi welcomed in Ayodhya
साधू संतों सहित अयोध्यावासियों ने किया स्वागत, मनाया जश्न

मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की जन्म स्थली अयोध्या के लाल ने इंडियन आइडल में अपनी आवाज से पूरी दुनिया को मंत्रमुग्ध कर दिया। कहते हैं प्रतिभा किसी पहचान की मोहताज नहीं होती अपनी आवाज का जादू पूरी दुनिया में फहराने वाले रामनगरी के लाल के अयोध्या आगमन को लेकर पूरी नगरी ने हाथ पसार दिए। अयोध्यावासियों ने rishi का तहे दिल से स्वागत किया, यहाँ तक कि साधू संतों में खूब उल्लास देखा गया। विजेता बनने के बाद अयोध्या नगरी में जश्न का माहौल देखा गया।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment