खेलो एमपी यूथ गेम्स : गणेश स्कूल के छात्र शिवम का राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में चयन

खेलो इंडिया यूथ गेम्स

गुड, स्मार्ट एवं व्यक्तित्व विकास के लिए पढ़ाई और खेलकूद बहुत जरुरी- नीरज

सीधी। मध्यप्रदेश शासन के खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा खेलो एमपी यूथ गेम्स के अंतर्गत रीवा के स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में 26 सितम्बर को संभाग स्तरीय बॉक्सिंग खेल का आयोजन किया गया था। जिसमें विभिन्न जिलों के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया। प्रतियोगिता में श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पड़रा के छात्र शिवम पनिका ने बॉक्सिंग में 51 किलो भार वर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीतकर विद्यालय एवं जिले का नाम रोशन किया है। जिसके बाद शिवम का चयन प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ।

Khelo MP Youth Games

प्रवक्ता राजकपूर चितेरा ने बताया कि छात्र शिवम आगामी 1 व 2 अक्तूबर को राजधानी भोपाल में होने वाली राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रीवा संभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे। बताया कि शिवम एक बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक मेधावी छात्र भी है। शिवम इससे पहले राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भी पदक प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित कर चुके है।

READ MORE : गणेश स्कूल के 25 छात्र-छात्राओं का दल संभाग स्तरीय खेल प्रतियोगिता के लिए सतना रवाना

श्रीगणेश स्कूल के संचालक नीरज शर्मा ने छात्र शिवम व उनके कोच माखनलाल मिश्र को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। श्री शर्मा ने कहा कि छात्रों को ‘गुड’ और ‘स्मार्ट’ बनाने एवं संपूर्ण व्यक्तित्व विकास के लिए पढ़ाई और खेलकूद दोनो ही आवश्यक है। इसी उद्देश्य हेतु गणेश स्कूल अपने विद्यर्थियों को खेलकूद की विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता है और यही कारण है कि हमारे छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु खेलों व समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राज्य, राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं।

संस्था के असिस्टेंट डायरेक्टर अरुण ओझा कहा कि अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर हर विद्यार्थी को मिलता है। कहा कि खिलाड़ी को हार से नहीं घबराना चाहिए, बल्कि कड़ी मेहनत करनी चाहिए, ताकि वो उसे जीत में बदल सकें।

स्कूल के प्राचार्य डॉ. महेंद्र कुमार तिवारी, एच.एम प्रीती शर्मा, खेल प्रशिक्षक संजय मालवीय, योग प्रशिक्षक तरुणनाथ मिश्र, खेल प्रशिक्षक माखनलाल मिश्र, खेल प्रशिक्षिका पूजा तिवारी, बास्केटबाल कोच अंकुर मिश्र और एनसीसी कोच विश्वास पाण्डेय सहित अन्य सभी शिक्षकों ने छात्र शिवम को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

mp khelo india youth games 202309275471

READ MORE :कमला कॉलेज ने जिला स्तरीय युवा उत्सव में परचम लहराया