M.P. Board : 9वीं से 12वीं की फीस भरने का एक और मौका दिया

By shabdrang

Published on:

M.P. Board One more chance to pay the fees of 9th to 12th

भोपाल। शब्दरंग न्यूज डेस्क

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 9वीं व 12वीं के छात्रों को राहत दी है, जो विद्यार्थी तकनीकी कारणों से फीस नहीं भर पाए है, वे अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क दिए 20 जनवरी तक फीस भर सकते है।

एमपी बोर्ड के कक्षा 9वीं से 12वीं तक की क्लास, व्यावसायिक, शारीरिक शिक्षा, प्रशिक्षण, पत्रोपाधि व प्री प्राइमरी परीक्षाओं में शिक्षण सत्र 2021-22 के जिन छात्रों का प्रवेश तय समय में किया गया है, वे अब 20 जनवरी तक फीस भरकर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके बाद भी फीस नहीं भरने वालों को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। ऑफ लाइन फीस मान्य नहीं होगी। एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी में प्रारंभ होना संभावित है। इसके लिए कई स्कूलों ने बच्चों के माक्र्स ऑनलाइन किए हैं। अब स्कूलों को माक्र्स ऑनलाइन करने का एक और मौका दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार लगभग 6500 छात्र-छात्राओं का 11वीं में नाम नहीं जुड़ पाया है, वहीं कई प्री-बोर्ड की परीक्षा के पहले अन्य कारणों से छात्रों के नाम नहीं जुड़ सके हैं वे 31 जनवरी तक माक्र्स ऑनलाइन कर सकते हैं।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment