गणेश स्कूल के समर कैंप में धूमधाम से मनाया मदर्स डे

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

Mother's Day

नन्हें बच्चों ने मां संग किया नृत्य, भाव-विभोर हुई माताएं

सीधी। जीवन में रिश्ते तो अनेक बनते हैं लेकिन मां एक ऐसा रिश्ता है जो अन्य समस्त रिश्तों से अधिक महत्वपूर्ण है। रविवार को श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पड़रा में चल रहे 15 दिवसीय समर कैंप के बारहवें दिन मदर्स डे का आयोजन पूरे हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया।

इस दौरान कुछ बच्चों ने माताओं को समर्पित सुंदर नृत्य प्रस्तुति के द्वारा जताया प्यार तो कहीं कागज से अपने प्यार को प्रदर्शित करते हुए ग्रीटिंग कार्ड आदि आकर्षक उपहार देकर तो किसी ने मां की ममता को शब्दों के धागों में पिरोया तो किसी ने सुंदर गान व कॉमेडी नाटक प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।

Mother's Day celebrated

सर्वप्रथम उपस्थित सभी माताओं का तिलक चंदन लगाकर स्वागत किया गया। तदोपरांत उपस्थित माताओं ने माँ सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। प्रवक्ता राजकपूर चितेरा ने बताया कि इस मौके पर बच्चों की माताओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं हुईं जिसमें आँखों में पट्टी बाँधकर अपने बच्चें को पहचानना, बच्चें की पसंद को पहचानना जैसी अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़े : गणेश स्कूल के समर कैंप में बच्चों ने लिया घुड़सवारी का आनंद

कार्यक्रम में आई एक मां ने कहा की स्कूल परिवार द्वारा मदर्स डे पर जो मान सम्मान दिया गया उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, कहा कि आप हमारे बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार भी दे रहे हैं जो काबिले तारीफ है। कार्यक्रम में पधारी हुई सभी माताओं का शिक्षिका ज्योति सिंह चंदेल व छात्राओं ने तिलक लगाकर आशीर्वाद लिया।

Mother's Day celebrated

समर कैंप के इंचार्ज अवतार कृष्ण ने सभी माताओं का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आप सभी की उपस्थिति दर्शा रही है कि हमारा कार्यक्रम सफल रहा। आप सभी माताओं का आशीर्वाद यूही हमें मिलता रहे। उन्होंने कविता द्वारा बच्चों को मदर्स डे का महत्व समझाते हुए मां का स्थान भगवान से भी ऊपर बताया और अभिभावकों के सम्मान की प्रेरणा दी।

आखिर में सारे बच्चों ने खुद से बनाए हुए मदर्स डे कार्ड मम्मियों को गिफ्ट किए। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका शुभांगना द्विवेदी द्वारा किया गया। इस अवसर पर माखनलाल मिश्र, शिक्षक तरुणनाथ मिश्र, डीके खरे, अंकिता सेन, अंकुर मिश्र, वंशभान यादव, सुजीत कुमार दीक्षित एवं ज्योति सिंह चंदेल सहित समस्त समर कैंप स्टाफ मौजूद था।

Mother's Day
Mother's Day
मदर्स डे

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment