गणेश स्कूल के एनसीसी कैडेट्स वार्षिक प्रशिक्षण शिविर हेतु सतना रवाना

By shabdrang

Updated on:

NCC cadets

एनसीसी कैंप में कैडेट्स रक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं समाज सेवा का सघन प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

सीधी। 3 एमपी एनसीसी बटालियन, रीवा के तत्वाधान में 10 से 19 सितम्बर तक सतना के श्री राम कृष्ण कॉलेज में वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। आयोजित शिविर प्रतिभाग के लिए रविवार को स्थानीय श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल पड़रा के 12 एनसीसी कैडेटों को श्री गणेश ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के डायरेक्टर नीरज शर्मा, असिस्टेंट डायरेक्टर अरुण ओझा, प्राचार्य डॉ. महेंद्र तिवारी व प्रधानाध्यापिका प्रीती शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर स्कूल के असिस्टेंट एनसीसी ऑफिसर (एएनओ) माखनलाल मिश्र के नेतृत्व में सतना के लिए रवाना किया।

एनसीसी कैंप

प्रवक्ता राजकपूर चितेरा ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर के दौरान कैडेट्स विभिन्न सैन्य अभ्यास से गुजरेंगे और विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेंगे। बताया कि इस दौरान सेना के अधिकारी शिविर में एनसीसी कैडेटों को मार्च पास्ट, हथियारों को खोलना जोडना, फायर, संचालन, ड्रिल, मैप रीडिंग तथा शिक्षा, स्वास्थ्य एवं समाज सेवा का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

डायरेक्टर नीरज शर्मा ने कहा कि निश्चित तौर पर यह प्रशिक्षण शिविर सेना में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए फायदेमंद रहेगा। यह प्रशिक्षण उन्हें अनुशासन और एकता जैसे मूल्यों को अपनाने में मदद करेगा।

Read More: 

गणेश स्कूल में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

गणेश स्कूल के छात्र आयांश राज्य स्तरीय बैडमिंटन स्पर्धा के लिए ग्वालियर रवाना

गणेश किड्स स्कूल के बच्चों ने मनाई जन्माष्टमी, नौनिहाल बने राधा-कृष्ण

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment