भदोही: 10 फरवरी को जारी होगी अधिसूचना नामांकन 17 फरवरी को होगा

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

Notification will be issued on February 10, nomination will be on February 17

चुनावी महासंग्राम : 2022

  • 07 मार्च को होगी वोटिंग और 10 को होगी परिणाम की घोषणा
  • जनपद में भदोही, ज्ञानपुर हैं सामान्य जबकि औराई है सुरक्षित सीट

भदोही 09 जनवरी । शब्दरंग न्यूज डेस्क

जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने बताया है कि जनपद भदोही में सात मार्च को मतदान और 10 मार्च को मतगणना होगी। जिसके लिए 10 फरवरी को अधिसूचना जारी होगी।नामांकन की अंतिम तारीख 17 फरवरी होगी।

भदोही जनपद में तीन विधानसभा है जिसमें भदोही और ज्ञानपुर सामान्य है जबकि औराई को सुरक्षित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार 18 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी 21 फरवरी को नाम वापसी की अंतिम तारीख होगी। जनपद में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आदर्श आचार चुनावी संहिता लागू हो गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी अखौरी के अनुसार जगह-जगह राजनीतिक दलों के लगे होर्डिंग बैनर पोस्टर उतरवाए जा रहे हैं। लोगों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। लोगों से कोविड-19 के अनुपालन की बात कही गई है। जनपद में 7 मार्च को मतदान होगा जबकि मतगणना कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच 10 मार्च को होगी। इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के सभी निर्देशों का अनुपालन किया जाएगा।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment