भदोही : विजय मिश्र और बेटे-बहू के बैंक खातों से एक करोड़ की नगदी जब्त

  • भदोही पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत की कार्रवाई, सभी करीबियों के बैंक खाते हुए सीज
  • योगी सरकार में बढ़ी बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्र की मुश्किल है

भदोही,27 मई । प्रभुनाथ शुक्ल

योगी सरकार में बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्र की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। संपत्ति और बलात्कार जैसे मामलों के आरोप में आगरा जेल में निरूद्ध होने के बाद भी पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। गैंगस्टर एक्ट के तहत विजय मिश्र,बेटे -बहू और परिवार के सदस्यों के निजी संस्था के बैंक खातों को सीज कर कुल धनराशि ₹1,28,88,900 जब्त की गयी है।

पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ. अनिल कुमार के अनुसार जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के निर्देश पर विधायक और उनके परिवारिक करीबियों के निजी संस्था एवं बैंक खातों को सीज कर अपराधिक तरीके से अर्जित की गई पैसे को जब्त कर लिया गया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि एक करोड़ 28 लाख की नकदी जब्त की गई है।बाहुबली पूर्व विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गैंगस्टर सहित बलात्कार के आरोप हैं। इस मामले में विजय मिश्रा जेल में बंद है।

भदोही जिले में किसी राजनेता के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई नहीं देखने को मिली है। हालांकि भ्रष्टाचार के आरोप में लोगों को जेल जाना पड़ा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह सारी संपत्ति आपराधिक कृत्य के जरिए विजय मिश्रा और उनके पारिवारिक करीबियों की तरफ से जुटाई गई थी। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है।

पूर्व विधायक और उनके परिवारिक करीबियों के कई बैंक खातों को सीज कर एक करोड़ 28 लाख की नकदी को जब्त किया गया है। भदोही जिले की राजनीति में कभी वह दौर भी था जब विजय मिश्रा के इशारे के बगैर पत्ता भी नहीं हिलता था। लेकिन राज्य में योगी सरकार की सत्ता आने के बाद उनका पतन शुरू हो गया। जेल जाने के बाद भी विधायक और उनके परिवार सिकंजा लगातार कस रहा है। योगी सरकार ने उनके लिए सबसे बड़ी मुश्किल है।