एक हजार युवाओं को हर साल मिलेगा साहसिक खेलों का प्रशिक्षण- सीएम खट्टर

By shabdrang

Published on:

One thousand youth will get training in adventure sports every year- CM Khattar

हरियाणा, 24 जनवरी । शब्दरंग न्यूज़ डेस्क

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर साल 1,000 युवाओं को साहसिक खेलों का प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि उन्हें रोजगार मिल सके। साथ ही कालेसर, धोसी, अरावली और मेवात की पहाड़ियों में भी एडवेंचर स्पोर्ट्स शुरू किए जाएंगे, जहां हर साल तीन से पांच एडवेंचर-स्पोर्ट्स कैंप का आयोजन पंचकूला के मोरनी में कैंप की तरह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में प्रशिक्षण पर हर साल दो करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

मुख्यमंत्री यहां खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित मिल्खा सिंह एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम यूथप्रेन्योर के समापन समारोह में युवाओं को संबोधित कर रहे थे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में 16 से 29 वर्ष की आयु के लगभग 40 मोरनी निवासियों को ‘एडवेंचर स्पोर्ट्स और होम स्टे’ से संबंधित उद्यमिता के बारे में प्रशिक्षित किया गया। विशेष अतिथि के रूप में खेल एवं युवा मामलों के राज्य मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे। सीएम ने पंचकूला के सेक्टर 3 में 36.49 करोड़ की अनुमानित लागत से बनने वाले राज्य सूचना आयोग भवन की आधारशिला रखी, सीएम ने कहा कि इसका नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखा जाएगा।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment