गणेश स्कूल के आवासीय छात्र-छात्राओं ने फेयरवेल पार्टी में मचाया धमाल

By shabdrang

Published on:

Farewell party rocked
  • पद्मनी मिस फेयरवेल तथा सौरभ मिस्टर फेयरवेल चुने गए

शिक्षा ही सफलता की कुंजी है- एम.पी शर्मा

सीधी, 16 फरवरी । राजकपूर चितेरा

स्थानीय श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल पड़रा और श्री गणेश हायर सेकेंडरी स्कूल अमहा के संयुक्त तत्वाधान में आवासीय छात्र-छात्राओं द्वारा स्व. गिरिजा ऑडिटोरियम में मंगलवार को उमंग-2022 थीम के तहत फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। ग्यारहवी कक्षा के छात्रों की ओर से आयोजित इस पार्टी में सबने मिलकर खूब धमाल मचाया। छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति ने माहौल को खुशनुमा बना दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि संस्था के चेयरमैन एम.पी शर्मा, श्री गणेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के निदेशक नीरज शर्मा, सह-निदेशक अरुण ओझा, प्रशासनिक अधिकारी एच.एस पाण्डेय के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। वहीं, सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ छात्राओं द्वारा स्वागत गीत से किया गया। बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभवों को जूनियर साथियों के साथ साझा करते हुए उन्हें लक्ष्य के प्रति अडिग रहने की सलाह दी। उन्होंने हॉस्टल में बिताए अपने सुनहरे लम्हें को याद करते हुए सबको भावुक कर दिया।

the farewell party
मुख्य अतिथि संस्था के चेयरमैन एम.पी शर्मा केक काटते हुए।

आवासीय छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति शाम के 5 बजे से लेकर रात्रि 10 बजे तक जारी रही। सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य, गीत, हास्य-व्यंग्य नाटक, मूक अभिनय आदि कार्यक्रम शामिल रहे। बच्चों ने हर कार्यक्रम को सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया तथा दर्शकों की वाह-वाही बटोरी।

मुख्य अतिथि रहे चेयरमैन एमपी शर्मा ने आवासीय छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा ही सफलता की कुंजी है। शिक्षा उस सीढ़ी के समान है जिस पर चढ़कर हम ऊंचाइयों की बुलंदियों को छू सकते हैं। कहा कि आप यहां से एक अच्छा अनुभव लेकर जा रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि बाहर जाकर और ज्यादा सीखेंगे साथ ही संस्थान का नाम रोशन करेंगे।

neeraj sharma in farewell party
श्री गणेश ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के निदेशक नीरज शर्मा

निदेशक नीरज शर्मा ने बच्चों को सफलता का मंत्र बताते हुए कहा कि जीवन में कोई व्यक्ति परफेक्ट नहीं होता है। हर किसी में कोई न कोई कमी जरूर होती है। अगर व्यक्ति अपनी अंदर की कमियों को स्वीकार कर उन्हें सुधारने की कोशिश करता है तो उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। सफलता प्राप्त करने के लिए हमें जीवन में कठिन परिश्रम, मेहनत, लगनशील, धैर्यवान, आशावादी, सच्चाई और समय का सदुपयोग करने की जरूरत होती है।

Residential students of Ganesh School created a ruckus in the farewell party

सह- निदेशक अरुण ओझा ने ज्ञानवर्धक बाते शेयर करते हुए बारहवीं के छात्र-छात्राओं को परीक्षा से संबंधित विभिन्न टिप्स बताएं। श्री ओझा ने आयोजक छात्रों के उत्कृष्ट आयोजन को सराहते हुए हार्दिक बधाई एवं आपसी सौहार्द व प्रेम का संदेश दिया। शिक्षक भीमराव रामटेके ने मोटीवेशनल स्टोरी के जरिए रुपये की कीमत को दर्शाया।

मीडिया प्रभारी राजकपूर चितेरा ने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं के आधार पर पद्मनी शुक्ला को मिस फेयरवेल तथा सौरभ पाठक को मिस्टर फेयरवेल चुना गया। कार्यक्रम में सीनियर छात्र-छात्राओं को गिफ्ट वितरित किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन छात्रा प्रिया अग्रहरी, विवेक बिंद, हर्ष केशरी और रुपाली साहू ने किया।

कार्यक्रम के अंत में चीफ वार्डन संदीप सिंह परिहार ने उपस्थित जनों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित कर समापन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संगीत शिक्षक अवतार कृष्ण, भीमराव रामटेके, वार्डेन सुप्रिया बनर्जी, रोशनी पाण्डेय का विशेष योगदान रहा। इस मौके पर संस्थान के समस्त आवासीय शिक्षक, छात्र-छात्राएं एवं कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

Ganesh School created a ruckus in the farewell party
the farewell party in sgss
farewell party 2022
Ganesh School farewell party
Ganesh School

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment