गणेश स्कूल की सत्यभामा ने राज्य स्तरीय योग स्पर्धा में जीता स्वर्ण पदक

By shabdrang

Updated on:

state level yoga competition

सीधी। प्रदेश के बालाघाट जिले में संपन्न हुई 67वीं राज्य स्तरीय शालेय योग प्रतियोगिता में स्थानीय श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पड़रा की होनहार छात्रा सत्यभामा सिंह ने आयु वर्ग के अंडर-14 में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रथम स्थान हासिल करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न संभाग के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया। शनिवार को स्कूल में पहुंचने पर छात्रा का स्वागत व अभिनन्दन किया गया।

Read More: संभाग स्तरीय स्केटिंग प्रतियोगिता में गणेश स्कूल के खिलाड़ियों ने जीते 17 पदक

छात्रा सत्यभामा ने इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर न केवल अपना, अपने विद्यालय, माता-पिता, बल्कि जिले का भी नाम राज्य स्तर पर रोशन किया है। प्रवक्ता राजकपूर चितेरा ने बताया कि छात्रा सत्यभामा लगभग सात वर्षों से योग का अभ्यास कर रही हैं। इससे पहले भी जिला, संभाग और राज्यस्तरीय के विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त कर चुकी है।

yoga competition

Read More: Royal Enfield Bullet 350 : लॉन्च हुई सड़कों का राजा बुलेट, जबरदस्त फीचर्स से लैस जाने क्या है कीमत, फीचर्स?

स्कूल के प्राचार्य डॉ. महेंद्र तिवारी ने छात्रा की इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी। डॉ. तिवारी ने कहा कि अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर हर विद्यार्थी को मिलता है। खिलाड़ी को कभी भी हार से नहीं घबराना चाहिए, बल्कि कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि वो उसे जीत में बदल सकें।

इस मौके पर स्कूल के उप प्राचार्य संजय सिंह चौहान, प्रधानाध्यापिका प्रीती शर्मा, योग प्रशिक्षक तरुणनाथ मिश्र, सीनियर खेल प्रशिक्षक संजय मालवीय, खेल प्रशिक्षक माखनलाल मिश्र, खेल प्रशिक्षिका पूजा तिवारी और एनसीसी कोच विश्वास पाण्डेय सहित स्कूल के अन्य सभी स्टाफ ने छात्रा के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment