सीधी सांसद ने की रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात

By shabdrang

Published on:

  • ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना के लिए मांगी 1000 करोड़ की राशि

सीधी, 23 जुलाई। शब्दरंग न्यूज डेस्क


सीधी सांसद श्रीमती रीती पाठक ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से बीते 22 जुलाई को भेंट कर उन्हें नए दायित्व की बधाई देते हुए संसदीय क्षेत्र के रेल संबंधित विभिन्न मांगों को उनके समक्ष रखा।

सीधी सांसद ने मुख्य रूप से संसदीय क्षेत्र की अति महत्वपूर्ण परियोजना ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन के कार्यों की तीव्रता हेतु 1000 करोड़ रुपए की राशि आवंटन की मांग रखी, जिस पर रेलमंत्री श्री वैष्णव ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को शीघ्र बजट प्रदान करने हेतु समस्त कार्यवाही पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया है।

सीधी सांसद ने सिंगरौली-निजामुद्दीन एक्सप्रेस व सिंगरौली- भोपाल एक्सप्रेस को नियमित करने,वरिगवां में मुख्य मार्ग पर ओवर ब्रिज,जमगड़ी में अंडर ब्रिज,धुआँडोल में क्रासिंग गेट,झरौसी (ब्योहारी) में अंडर ब्रिज,सरई में मुख्य मार्ग पर ओवर ब्रिज,समूद व भनसेरी में ओवर ब्रिज,भादौरा में ओवर ब्रिज,पथरौला से वस्तुआ पहुँच मार्ग में रेलवे क्रासिंग पर अंडर ब्रिज निर्माण कराने, सिंगरौली-निजामुद्दीन एक्सप्रेस का सरई रेलवे स्टेशन मे ठहराव कराने,कोरोना काल मे बंद हुई सिंगरौली–निजामुद्दीन एक्सप्रेस व सिंगरौली-भोपाल एक्सप्रेस का शीघ्र पुनः परिचालन कराने,भोपाल से वाराणसी (वाया सिंगरौली) नई ट्रेन की स्वीकृति प्रदान करने, सिंगरौली से जबलपुर के लिए नई शायनकालीन इंटरसिटी का संचालन कराने हेतु मांग रखी।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सभी विषयों को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया तथा सीधी सांसद को आश्वस्त किया की अतिशीघ्र सभी विषयों पर सकारात्मक कार्यवाही कर आपको सूचित किया जावे।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment