गणेश स्कूल के तीन विद्यार्थी राज्य स्तरीय बालरंग महोत्सव के लिए भोपाल हुए रवाना

By shabdrang

Updated on:

State Level Balrang Mahotsav

सीधी। लोक शिक्षण संचालनालय एवं इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय भोपाल के संयुक्त तत्वावधान में मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 19 से 21 दिसंबर तक तीन दिवसीय राज्य एवं राष्ट्रीय स्तरीय बालरंग महोत्सव 2023 का आयोजन भोपाल स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में होना है।

रविवार को महोत्सव में भाग लेने के लिए स्थानीय श्री गणेश सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पड़रा के छात्र अद्यम मिश्रा (स्वरचित गज़ल/नज़्म), अभितांजल मिश्रा (एकल वादन तबला) एवं आस्था सिंह (योगा) को स्कूल के प्राचार्य डॉ. महेंद्र कुमार तिवारी व एच.एम प्रीती शर्मा ने संगीत शिक्षक अवतार कृष्ण के निर्देशन में भोपाल के रवाना किया। ये सभी विद्यार्थी राज्य स्तर पर होने वाले बालरंग महोत्सव में अपनी प्रस्तुति देंगे।

श्रीराम की अयोध्या ‘संपूर्ण जीवन संस्कार है’

प्रवक्ता राजकपूर चितेरा ने बताया कि विजेताओं का चयन स्कूल स्तर, क्षेत्रीय स्तर, जिला स्तर और मंडल स्तर पर आयोजित एक कठिन प्रतियोगिता के बाद किया गया था। बताया कि राज्य बालरंग महोत्सव के तहत साहित्यिक, सांस्कृतिक, संस्कृत, मदरसा, नि:शक्त बच्चों और योग की श्रेणी में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित होगी जबकि राष्ट्रीय बालरंग में लोक नृत्य की प्रतियोगिता आ आयोजन होगा।

श्री गणेश ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के संचालक नीरज शर्मा, असिस्टेंट डायरेक्टर अरुण ओझा सहित स्कूल के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई दी है और प्रतियोगिता के अगले चरण के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment