धर्म परिवर्तन का नाम सुनते ही जुटा टांडा थाना प्रशासन

By shabdrang

Published on:

change of religion

सुलेमपुर/अंबेडकर नगर । डा. प्रेमप्रकाश धर द्विवेदी

टांडा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत इस्माइलपुर बेलदहां के पुरवा डलवा दलित बस्ती में आज अपराह्न लगभग 1 बजे धर्म परिवर्तन कराने के नाम पर हल्ला हो रहा था। गाजे बाजे के साथ ईसा मसीह की फोटो रखकर सैकड़ों लोगों द्वारा सुसज्जित ढंग से बोतल में पानी लेकर सौगंध खाकर ईसा मसीह की प्रार्थना की जा रही थी।

उक्त कार्यक्रम की सूचना मिलते ही कोतवाली टांडा के एसएसआई अरविंद कुमार पांडेय, एस आई अस्थाना, लगभग दो दर्जन सिपाहियों के साथ उस दलित बस्ती में पहुंचकर नजारा देखकर स्तब्ध रह गए।

धर्म परिवर्तन की चर्चा जोरों पर होने के कारण नजदीक गांव के तमाम लोग देखने के लिए इकट्ठा हो गए अधिक भीड़ देखकर कोतवाली पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे।

Tanda police station administration gathered on hearing the name of change of religion

अरविंद पांडेय ने उक्त घटना की जानकारी एसडीएम टांडा दीपक कुमार वर्मा को दी। एसडीएम टांडा ने बताया कि बिना परमिशन के कोई भी प्रोग्राम नहीं किया जा सकता है। इस प्रोग्राम को रद्द करवाने एवं भीड़ को हटाने का आदेश दिया। पुलिस ने आनन-फानन में सभी इकट्ठा लोगों को खदेड़ कर राहत की सांस ली।

बताया जाता है कि दलित बस्ती में लगभग 2 वर्षों से इस प्रकार का छोटा बड़ा प्रोग्राम होता था लेकिन इस वर्ष प्रोग्राम को भारी भरकम बनाकर भारी भीड़ इकट्ठा कर ली गई थी।

Tanda police station administration gathered on hearing the name of change of religion

प्रोग्राम समाप्त होने के बाद सभी महिलाओं एवं पुरुषों ने बोतल में लाए हुए पानी को लेकर अपने अपने घर वापस चले गए। रामजीत ,सभाजीत, इंद्रजीत, राम किशोर, राम विशुन, सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि उनके पूजा-अर्चना से हम लोगों की जो भी बाधाएं हैं वह समाप्त हो जाती हैं। इसलिए हम लोग पूजा अर्चना कर रहे थे कि पुलिस ने सभी को भगा दिया।

एसआई अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि भीड़ को हटाकर इसके संयोजक को थाने बुलाया गया है उचित कार्यवाही की जाएगी किसी को धर्म परिवर्तन कराने की इजाजत नहीं है।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment