भदोही: कोविड का खतरा टला नहीं, मास्क पहने और सामाजिक दूरी बनाएं : डा.आरबी पाठक

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

भारतीय कालीन प्रौद्योगिकी संस्थान में आयोजित हुआ खण्ड सेवा सुरक्षा समिति का जिला स्तरीय प्रशिक्षण

Bhadohi Samachar Shabdrang.com

भदोही, 20 अगस्त। शब्दरंग न्यूज डेस्क

कोविड-19 का खतरा टला नहीं है। आपकी लापरवाही आपके पूरे परिवार की जिंदगी दांव पर लगा सकती है। इसलिए आप मास्क पहने और सामजिक दूरी बनाएं रखें। आप खुद सुरक्षित रह कर परिवार और समाज को सुरक्षा दे सकते हैं।

भारतीय कालीन प्रौद्योगिकी संस्थान भदोही में शुक्रवार को आयोजित संभावित कोरोना की तीसरी लहर के बारे में जानकारी देते हुए खण्ड सेवा सुरक्षा समिति की जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी स्वयंसेवको को डॉ आरबी पाठक ने सम्बोधित किया।

बरिष्ठ चिकित्सक पाठक ने कहा कि संक्रमित रोगी के साथ-साथ अपना व परिवार का बचाव भी आप सबको करना है। इसके साथ समाज में अपने आपको सुरक्षित रखते हुए समाज को भी सुरक्षित रखने हेतु हमें किस प्रकार की सावधानी बरतनी व दवाओं का उपयोग करना है उसकी जानकारी आपको होनी चाहिए। ऑक्सीजन उपलब्ध न होने पर किस प्रकार से जीवन को सुरक्षित रखना है इस पर भी उन्होंने जानकारी दिया। चिकित्सा प्रशिक्षण कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक राजेन्द्र जी,जिला प्रचारक सुरेश जी व जनपद से 50 प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment