बाघ ने गौशाला में घुसकर किया गाय एवं बैल का शिकार

By shabdrang

Published on:

tiger hunted cow and bull

सीधी जिले के संजय टाइगर रिजर्व के जनपद पंचायत कुसमी के ग्राम पंचायत नवानगर में बाघ ने गौशाला में घुसकर दो बैल एवं एक गाय के ऊपर देर रात्रि हमला कर मौत के घाट में उतार दिया है।

इस मामले में पीड़ित नवानगर निवासी विश्राम सिंह पिता हरिहर सिंह द्वारा मीडिया को बताया गया कि बीती रात करीब 1:00 बजे उनको गौशाला से गायों की आवाज आई जिससे उन्होंने जाकर देखा तो एक बैल के ऊपर बाघ हमला कर चुका था और गौशाला से निकलकर भाग गया था।

दहशतजदा विश्राम सिंह वापस आकर अपने घर में सो गये, पर फिर सुबह करीब 4 बजे दूसरी बार बाघ ने पुनः हमला कर दिया जिसमें उसने 1 बैल एवं एक गाय को घायल अवस्था में छोड़कर भाग गया अब तीनो की मौत हो चुकी है। पूरे मामले पर पशु मालिक के द्वारा वन विभाग के कर्मचारियों को सूचना दी गई, मौके पर वन विभाग अधिकारी एवं कर्मचारी पहुंचकर जांच विवेचना में जुटे हुये हैं।

आदमखोर जानवर आये दिन पहुंचा रहे जानमाल को नुकसान

बता दें कि संजय टाइगर रिजर्व से जुड़े गांव में आये दिन घटनाऐं घट रही हैं। पालतू पशुओं के साथ-साथ ये जंगली जानवर आदमी के ऊपर भी हमला कर रहे हैं यहां के जानवर आदमखोर हो चुके हैं। बीते सप्ताह ही एक तेंदुए ने एक बालक को अपना निवाला बनाते हुए मौत के घाट उतार दिया था।

पूरे मामले पर प्रशासन को कोई ठोस कदम उठाने की आवश्यकता समझी जा रही है। वहीं विस्थापन प्रक्रिया भी काफी ढीली चल रही है जिससे लोग दूसरी जगह स्थापित नहीं हो पा रहे हैं। मामले पर ग्रामीणो ने जिला कलेक्टर का ध्यान आकृष्ट कराते हुए पीड़ित व्यक्ति को तत्काल सहायता की मांग की है।

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment