भदोही में मुठभेड़ के दौरान 50-50 हजार के दो इनामिया बदमाश गिरफ्तार

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

Two Inamiya crooks of 50-50 arrested during encounter in Bhadohi
  • दो तमंचा, दो जिंदा कारतूस और एक बाइक घटना स्थल से बरामदा
  • एक वाराणसी और दूसरा आजमगढ़ का निवासी, भदोही में ज्वेलरी लूट में आरोपित

भदोही,11 सितंबर । उत्तर प्रदेश की भदोही पुलिस को रविवार को बड़ी कामयाबी मिली है। एसओजी और पुलिस टीम ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित था। गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो तमंचा 315 बोर, जिंदा एक खोखा और कारतूस के साथ मोटरसाइकिल बरामद की गयी है। दोनों आभूषण व्यवसायी से लूट के मामले में आरोपित हैं।

पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार के अनुसार भदोही-वाराणसी मार्ग के मोरवा पुल के पास मुठभेड़ के दौरान पुलिस पर दोनों बदमाश फायरिंग करने लगे। बाद में आत्मरक्षार्थ पुलिस द्वारा जबाबी कार्यवाही में फायर किया गया । पुलिस टीम द्वारा जवाबी फायरिंग में दोनो बदमाशो के पैरो में गोली लगी जिसके बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित था।

encounter in Bhadohi

पुलिस मुठभेड़ में घायलावस्था बदमाशों की शिनाख्त हो चुकी है। एक रमजान अली उर्फ लम्बू उर्फ राजू पुत्र मैनुद्दीन निवासी कोटवा लोहता वाराणसी और दूसरा फहीम उर्फ मोटे उर्फ उजैफा पुत्र इरशाद निवासी सजनी थाना अहरौरा जनपद आजमगढ़ के निवासी बताए गए हैं।

पूछताछ के दौरान दोनों ने चौरी थाना अन्तर्गत गत 25 जून को स्वर्ण व्यवसायी के साथ ज्वेलरी व नगद लूट की घटना को अन्जाम दिया था। दोनों पर पुलिस उप महानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर की तरफ से 50,000 रूपये जबकि फहीम उर्फ मोटे उर्फ उजैफा पर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ और भदोही द्वारा 25000-25000 रूपये का ईनाम घोषित किया गया था।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment