भदोही : स्नान के दौरान हाईटेंशन करंट की जद में आए दो किशोरों की मौत

By प्रभुनाथ शुक्ल

Published on:

Two teenagers died due to high tension current during bath
  • राजकीय नलकूप पर नहाते समय हाईटेंशन लाइन टूटने से हुआ हादसा

भदोही, 29 जुलाई । गोपीगंज कोतवाली के चकनिरंजन गांव में राजकीय नलकूप पर स्नान करते समय हाईटेंशन करंट की जद में आए दो किशोर बुरी तरह झूलस गए। बाद में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। नाराज परिजन पुलिस को शव देने से इनकार कर दिया। पीड़ित परिवार बिजली विभाग के सक्षम अधिकारियों से जबाब चाहता था।

जनपद के गोपीगंज कोतवाली के अंतर्गत आने वाले चक निरंजन गांव निवासी सौरभ (16) पुत्र मेवालाल, शनि (12) पुत्र राम सागर गौतम अपने साथियों शिवम (16) बाबा (17) और दीपक (18) के साथ बगल के गांव बंजारी के सरकारी नलकूप पर स्नान कर रहे थे। उसी दौरान नलकूप के ट्रांसफार्मर से जुड़ा हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नलकूप की टंकी के पास लगे स्टेवायर पर गिर पड़ा। उस समय तार में विद्युत प्रवाहित हो रहीं थीं जिसकी जद में सौरभ (16) पुत्र मेवालाल, शनि (12) पुत्र राम सागर गौतम आ गए और उनकी मृत्यु हो गयी।

घटना की जानकारी पर बड़ी संख्या मे ग्रामीण जुट गये मौके पर पहुंची पुलिस शव कब्जे में लेने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण विद्युत विभाग के अधिकारियों के बुलाने पर अड़े हुए थे। गांव के दो किशोरों की एक साथ हुई मौत से पूरे गांव मे शोक व्याप्त है। बाद में पुलिस के समझाने -बुझाने के बाद परिजनों ने अंत्य परिक्षण के लिए शव को सौंप दिया। विजली विभाग की लापरवाही ऐसी घटनाओं का कारण बनती है जिसमें बेगुनाह लोग हादसे का शिकार बनते हैं।

प्रभुनाथ शुक्ल

लेखक वरिष्ठ पत्रकार, कवि और स्वतंत्र टिप्पणीकार हैं। आपके लेख देश के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। हिंदुस्तान, जनसंदेश टाइम्स और स्वतंत्र भारत अख़बार में बतौर ब्यूरो कार्यानुभव।

Leave a Comment