UP B.Ed Entrance Exam 2021 : कोविडरोधी किट के साथ अभ्यर्थी देंगे प्रवेश परीक्षा

By shabdrang

Published on:

लखनऊ । शब्दरंग न्यूज डेस्क


UP B.Ed Entrance Exam 2021: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2021 के अभ्यर्थियों को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए कोविडरोधी किट दी जाएगी। इस किट का प्रयोग कर अभ्यर्थी स्वयं को सुरक्षित रख सकेंगे। बीएड की प्रवेश परीक्षा 30 जुलाई को प्रदेश के 75 जिलों में प्रस्तावित है। प्रवेश परीक्षा में 5 लाख 91 हजार 305 छात्र शामिल होंगे। जिसके लिए 1476 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इस वर्ष संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2021 का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय करा रहा है।

विवि कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने कहा कि बीएड परीक्षाओं को न सिर्फ सफल बल्कि सुरक्षित रूप से करवाना है। इसके लिए हमने योजना बनायी है कि प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाली सभी अभ्यर्थियों को कोविड रोधी किट दी जाए। उन्होंने बताया कि कोविड रोधी किट में फेस शील्ड, दो पालियों के लिए दो मास्क, सीट और अन्य किसी चीज को साफ रखने लिए नैपकिन, सैनिटाइजर आदि शामिल रहेगा।

UP B.Ed Entrance Exam 2021 : संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के अभ्यर्थी 16 जुलाई से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। गुरुवार को एलयू के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए बनाए गए लिंक को क्लिक कर इसका उद्घाटन किया। प्रवेश परीक्षा की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने सभी अभ्यर्थियों को 28 जुलाई तक प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि प्रवेश पत्र में दिये गये निर्देशों का अभ्यर्थी अच्छे से अध्ययन कर लें और उसी के अनुसार परीक्षा में शामिल हों। UP B.Ed Entrance Exam 2021

shabdrang

शब्दरंग एक समाचार पोर्टल है जो भारत और विश्व समाचारों की कवरेज में सच्चाई, प्रामाणिकता और तर्क देने के लिए समर्पित है। हमारा उद्देश्य शिक्षा, मनोरंजन, ऑटोमोबाइल, प्रौद्योगिकी, व्यवसाय, कला, संस्कृति और साहित्य सहित वर्तमान मामलों पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है। ज्ञानवर्धक और आकर्षक सामग्री के माध्यम से दुनिया के विविध रंगों की खोज में हमारे साथ जुड़ें।

Leave a Comment